विधानसभा का विशेष सत्र आज : झारखंड विधानसभा के विशेष सत्र में सरकार 2 विधेयक लेकर आएगी, दोनों ही बिल में नौवीं सूची में शामिल करने का प्रस्ताव

Edited By:  |
Reported By:
vidhansabha ka vishesh satra aaj vidhansabha ka vishesh satra aaj

RANCHI : झारखंड विधानसभा का आज एक दिवसीय विशेष सत्र आहूत किया गया है. मानसून सत्र के इस विस्तारित सत्र में सरकार2विधेयक लेकर आएगी. दोनों ही बिल में नौवीं सूची में शामिल करने का प्रस्ताव है. दोनों ही बिल के प्रावधानों को लागू करने के लिए केंद्र सरकार के पाले में डाला जाएगा.

बदलती राजनीतिक परिस्थितियों में विधानसभा का यह सत्र बेहद ही महत्वपूर्ण है. पक्ष और विपक्ष दोनों इस सत्र की तैयारी को लेकर कल विधायकों की बैठक बुलाई थी. बैठक में कल देर शाम सत्र को लेकर रणनीति बनी. राज्य सरकार स्थानीय नीति और आरक्षण में बढ़ोतरी को लेकर अपनी बात सदन में रखेगी.

वहीं विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश करेगी. भारतीय जनता पार्टी की ओर से कहना है कि प्रस्ताव केंद्र को भेजने की क्या जरूरत है. मंशा साफ है तो संकल्प लेकर आए सरकार. वहीं सत्तापक्ष के तरफ से राज्य के मुखिया हेमंत सोरेन ने कहा है कि सदन में विपक्ष के दुष्प्रचार का मुंहतोड़ जवाब देना है. विधायकों को इसके लिए तैयार रहने के लिए निर्देश दिए हैं.


Copy