BIG NEWS : बिहार में शिक्षा विभाग की मनमानी, एक और शिक्षक को बर्खास्त करने की तैयारी, BDO ने किया जवाब तलब

Edited By:  |
Reported By:
 Preparation to dismiss another teacher  Preparation to dismiss another teacher

PATNA : बिहार में शिक्षा विभाग की एकबार फिर मनमानी सामने आयी है, जब मुंगेर के प्राथमिक विद्यालय केंदुआ के शिक्षक अमित विक्रम को बर्खास्त करने की तैयारी की जा रही है। उनपर शिक्षा विभाग के नियम को तोड़ने का आरोप लगा है।

बिहार में शिक्षा विभाग की मनमानी

बिहार राज्य विद्यालय अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अमित विक्रम को राजनीतिक विद्वेष के साथ-साथ पूर्वाग्रह और दुराग्रह से ग्रसित होकर शिक्षक के अधिकारों के लिए मीडिया में बयान देने पर सेवामुक्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। अमित विक्रम शिक्षकों के हितों के लिए उनकी समस्याओं को लेकर सदैव प्रखर रहे है।

इस बाबत सख्त विभागीय निर्देश के आलोक में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, हवेली खड़गपुर, मुंगेर द्वारा संबंधित शिक्षक को स्पष्टीकरण जारी कर जवाब तलब किया गया है, जिसका संवैधानिक एवं न्यायोचित जवाब समर्पित कर दिया गया है। इस सिलसिले में प्रदेश अध्यक्ष अमित विक्रम ने बताया कि इस प्रकार की कार्रवाई सरकार के विकृत मानसिकता का परिचायक है। यह पूर्णतः राजनीतिक विद्वेष के साथ-साथ पूर्वाग्रह और दुराग्रह से ग्रसित है। अपने संवैधानिक मौलिक हक की बात करने का अधिकार संविधान द्वारा आर्टिकल-18 एवं 18A द्वारा बिहार सहित भारत के प्रत्येक नागरिक को प्रदत्त है।

इस प्रकार की कार्रवाई लोकतंत्र पर करारा प्रहार है। बिहार में हिटलरशाही एवं अफसरशाही की सरकार चल रही है। उनके द्वारा विकृत मानसिकता से किया गया सेवामुक्त कार्रवाई को पटना उच्च न्यायालय में परिवाद दाखिल कर चुनौती दिया जाएगा।