वोटरों में उत्साह : हिंसा के बाद आज पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव में मतदान केन्द्रों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती

Edited By:  |
Reported By:
Voters enthusiastic about voting in West Bengal elections amid deployment of paramilitary forces Voters enthusiastic about voting in West Bengal elections amid deployment of paramilitary forces

PANCHAYAT ELECTION:- पश्चिम बंगाल में आज हो रही पंचायत चुनाव को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है.शनिवार को मतदान के दिन हुई हिंसा में 17 लोगों की जान जाने के बाद आज सभी मतदान केन्द्रो पर अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है और आज का मतदान शांति पूर्वक चल रहा है.



पश्चिम बंगाल में बीते शनिवार को पंचायत चुनाव के दौरान जमकर हिंसा देखने को मिली थी, जिसमें करीब 17 लोगों की जान चली गई थी और जबकि सैकड़ो लोग घायल हुए थे ।मालूम हो कि उत्तर दिनाजपुर जिले में तीन लोगो की मौत हो गई थी ।वही कई जगहों पर बूथ पर ही मारपीट दिखी तो कहीं मतदान स्थगित रहा ।जिसके बाद राज्य चुनाव आयोग मामले पर संज्ञान लेते हुए राज्य के 42 मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान करवाए जाने का आदेश दिया गया। वही आज राज्य के अलग अलग जिलों में केंद्रीय सुरक्षाबलों की मौजूदगी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान करवाया जा रहा है। बता दे की जिले के चाकुलिया,ग्वालपोखर ,इस्लामपुर, करन दिघी ,रायगंज, इटाहार,हेमताबाद में केंद्रीय बलो की निगरानी में वोटिंग प्रक्रिया जारी है।

जहां बड़ी संख्या में मतदाता गांव की सरकार चुनने के लिए मतदान कर रहे है। मतदाताओं ने बताया कि उनके क्षेत्र में कभी कोई गड़बड़ी नहीं होती थी लेकिन इस बार उपद्रव हुआ है । ग्रामीण में मतदान को लेकर उत्साह है और सुबह से ही मतदाता कतार बद्ध होकर मतदान कर रहे है। मतदाताओं ने कहा की सुरक्षा बलो की मौजूदगी में चुनाव होने से अब उन्हे कोई भय नहीं है।



Copy