बिहार की शराबबंदी का असर झारखंड में : महिलाएं शिकायत लेकर पहुंची थाना, शराब अड्डा बंद कराने की मांग की

Edited By:  |
Reported By:
The effect of Bihar's liquor ban in Jharkhand Women reached the police station with a complaint, demanded the closure of the liquor bar The effect of Bihar's liquor ban in Jharkhand Women reached the police station with a complaint, demanded the closure of the liquor bar

GODDA : बिहार की शरारबंदी का असर झारखंड तक पहुंच गया है। हां ये सच है। आपको पूरी खबर जानकर इसका अहसास हो जाएगा।महिलाएं ग्रुप बनाकर थाना पर आवेदन देने पहुंच गयी और शराब का अड्डा बंद करवाने की मांग कर दी।

गोड्डा जिला की महागामा थाना क्षेत्र अंतर्गत दिग्घी गांव से दर्जनों की संख्या में आज महिलाएं महागामा थाना पहुंची जहां सभी महिलाओं ने पूरे गांव के महिलाओं के हस्ताक्षर के साथ थाना में आवेदन दिया जिसमें यह बताया गया कि दिग्घी गांव में लगभग 5 घर के लोगों के द्वारा देशी शराब बना कर बेचा जा रहा है। इस वजह से गांव के बड़े बुजुर्ग के साथ साथ बच्चे भी शराब का सेवन कर रहे हैं जिसका परिणाम यह होता है कि रोजाना घर के बड़े व बच्चे शराब के नशे में घर आते हैं और महिलाओं से झगड़ा करते हैं।

वही आवेदन देने आई महिलाओं ने यह भी कहा कि यहां से कुछ किलोमीटर पर बिहार है जहां बिहार के अन्य गांवों से भी शराब पीने के लिए लोग आते हैं और शराब पीकर घरों पर पत्थर फेंकते हैं और गाली देते हैं जिससे गांव की सभी महिलाएं परेशान हो चुकी है।

इसे लेकर आज सभी महिलाओं ने महागामा थाना में शराब अड्डा बंद कराने को लेकर आवेदन दिया। महिलाओं ने आरोप लगाया कि उन्हें महागामा थाना की पुलिस द्वारा घंटों थानों में बैठा कर रखा गया और उनके आवेदन को लेने से इनकार किया जा रहा था। महिलाओं ने कहा कि थानेदार द्वारा कहा जा रहा था कि पहले इस आवेदन में गांव की मुखिया का हस्ताक्षर करा कर लाओ तभी आवेदन लिया जाएगा जो महागामा पुलिस पर भी बड़ी सवाल खड़े करती है।


Copy