शहर में बंद का दिख रहा असर : नियोजन नीति पर आज छात्रों द्वारा झारखंड बंदी को लेकर रांची के कई प्रमुख चौराहों पर दुकानें बंद, अब तक 30 की हुई गिरफ्तारी

Edited By:  |
Reported By:
shahar mai band ka dikh raha asar shahar mai band ka dikh raha asar

रांची : नियोजन नीति के विरोध में आज छात्रों द्वारा झारखंड बंद का आह्वान किया गया है. राजधानी रांची के कई प्रमुख चौक चौराहों पर आज बंद का असर दिख रहा है.

बंद को लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये हैं. रांची के एसएसपी कौशल किशोर जगह-जगह प्रमुख चौक चौराहों पर स्वयं निरीक्षण किये. एसएसपी कौशल किशोर ने जानकारी देते हुए कहा कि आवागमन और परिचालन कहीं से बाधित ना हो इसका पूरा प्रयास किया जाएगा. इसके लिए पुलिस बलों की तैनाती की गई है. आज सुबह से अभी तक पुलिस ने 30 लोगों को गिरफ्तार किया है. कहीं से भी शांति भंग ना हो इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है. शहर में उपद्रवी तत्वों पर कार्रवाई होगी.

नियोजन नीति के विरोध में छात्रों द्वारा बुलाए गए बंद के आह्वान का असर व्यापार वर्ग पर भी दिख रहा है. राजधानी रांची सहित कई जिलों में दुकान प्रतिष्ठान आज नहीं खोलने का निर्णय लिया गया है. झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि आज 800 से 1000 करोड़ का नुकसान व्यापारी वर्ग को होगा. लगातार इस तरह की बंदी की वजह से व्यापार पर सीधा असर देखने को मिल रहा है. सरकार अगर इस पर पहल करें तो कुछ मदद हो सकती है.


Copy