रोजगार मेला-2023 : PM नरेन्द्र मोदी आज 71 हजार से अधिक युवाओं को बांटा नियुक्त पत्र, रांची में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने युवाओं को दिया नियुक्त पत्र

Edited By:  |
Reported By:
rojgaar mela-2023 rojgaar mela-2023

रांची: आज रोजगार मेला के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 71,000 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटा है. पीएमनरेन्द्र मोदी ने बटन दबाकर71हजार506युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरण करने के प्रक्रिया शुरु की. राजधानी रांची से केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया. रोजगार मेले का आयोजन रांची के सीसीएल ऑडिटोरियम में रेलवे की ओर से किया गया था. रोजगार मेले में झारखंड के 300 से अधिक युवा उपस्थित थे.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, भाजपा विधायक सीपी सिंह, कांके विधायक समरी लाल उपस्थित रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा बटन दबाकर71हजार506युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करने के प्रक्रिया प्रारंभ की गई. रांची से केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के द्वारा युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया गया. जिसमें कई युवा रेलवे विभाग के विभिन्न पदों पर नियुक्त किए गए. कई युवाओं को बैंकों के रिक्त विभिन्न पदों के लिए नियुक्ति पत्र दिया गया.

नियुक्ति पत्र मिलने के बाद अभ्यर्थी अत्यंत खुश दिखे. उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत के बाद यह सफलता मिली है. काफी संघर्ष करना पड़ा है और इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं. एक अभ्यर्थी ने कहा कि माता-पिता दोनों का सहयोग रहा. लेकिन बैकग्राउंड सही नहीं होने की वजह से हमने पढ़ाने का कार्य शुरू किया और उससे हुए आमदनी से हमने खुद की पढ़ाई पूरी की. काफी इंतजार के बाद आज यह नियुक्ति पत्र मिला है.

वहीं केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि26000शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया भी शुरू की गई है और जल्द ही उन शिक्षकों की भी नियुक्ति होगी. वहीं उन्होंने कहा कि आज स्टार्टअप के तहत लाखों युवा जुड़े हैं.

इस मौके पर भाजपा विधायक सीपी सिंह ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की ओर लगातार युवा बढ़ रहे हैं और जिन युवाओं को नौकरी मिली है. लेकिन आज युवा स्वयं के स्टार्टअप पर भी ध्यान दे रहे हैं. उदाहरण के तौर पर उन्होंने रांची के एक युवक को बताया कि आज उन्होंने कई लोगों को एक ठेला लगाकर रोजगार दे रखा है.


Copy