आरजेडी विधायक ने यूनिफॉर्म सिविल कोड का किया विरोध : UCC को बताया देश की एकता के लिए खतरा

Edited By:  |
Reported By:
 RJD MLA opposes Uniform Civil Code  RJD MLA opposes Uniform Civil Code

NEWS DESK :देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर नई बहस छिड़ गई है। ये मुद्दा अब सियासी रंग लेने लगा है। इस बीच किशनगंज में आरजेडी विधायक अंजार नईमी ने केन्द्र सरकार पर तीखा हमला किया है।

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर छिड़ी नई बहस

यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर आरजेडी विधायक अंजार नईमी ने कहा है कि केंद्र सरकार की हमेशा पॉलिसी रही है। वो लोगों की जज्बातों के साथ खिलवाड़ करता है। उन्होंने यूनिफॉर्म सिविल कोड का विरोध करते हुए कहा कि कोई भी सरकार को ऐसा काम नहीं करना चाहिए, जिससे समाज में आपसी तनाव पैदा हो।

विधायक ने ये भी कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार देश की एकता और गंगा-जमुनी तहजीब को खत्म करना चाहती है। विधायक ने बताया कि संविधान में हर व्यक्ति को एक ख़ास धर्म स्वीकार करने की स्वतंत्रता मिली हुई है। समानता, अभिव्यक्ति और जीने की स्वतंत्रता के अधिकारों के साथ ही धार्मिक स्वतंत्रता को भी संविधान के मौलिक अधिकार में शामिल किया गया है।

आरजेडी करेगी विरोध

उन्होंने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होने से खासकर आदिवासी समुदाय और अल्पसंख्यकों की काफी परेशानी होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के मैनिफेस्टो में शामिल है - यूनिफार्म सिविल कोड लागू करना लेकिन राजद द्वारा इसका विरोध जारी रहेगा।


Copy