रेस्क्यू और राहत कार्य जारी : रोपवे हादसा मामले में 21 लोगों का किया गया रेस्क्यू

Edited By:  |
Reported By:
reskyu aur rahat karya jari reskyu aur rahat karya jari

देवघर:रोपवे हादसा मामले में12ट्रॉली में48लोगों के फंसे होने की सूचना मिल रही थी जिसमें बचाव दल के जवानों द्वारा अब21लोगों की रेस्क्यू कर ली जा चुकी है. वहीं बाकी बचे लोगों की भी रेस्क्यू लगातार जारी है.

वहीं ऐसी सूचना मिल रही है कि एक ट्रॉली में4लोगों के ही सवार होने की क्षमता थी लेकिन8नंबर ट्रॉली में7लोग सवार थेजो एक बड़ी लापरवाही है. रोपवे का19नंबर ट्रॉली काफी मुश्किल में है और अधिक नीचे होने के कारण उन पर सवार व्यक्तियों की अब तक रेस्क्यू नहीं हो पाई है.गहराई अधिक होने के कारण19नंबर ट्रॉली पर फंसे लोगों को निकालना मुश्किल हो रहा है.

सुरक्षा व बचाव दल ने बताया कि चॉपर आने के बाद ही19नंबर ट्रॉली में फंसे लोगों को निकाला जाएगा. वहीं जिन ट्रॉलियों से अब तक लोगों की रेस्क्यू नहीं हो पाई है उन्हें लगातार राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है.

वहीं दूसरी ओर झारखंड के स्वास्थ्य वह आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि इस दुर्घटना की जांच कराई जाएगी और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह समय राजनीति का नहीं बल्कि पीड़ितों को बचाने का है. बचाव दल के जवान लगातार फंसे लोगों को निकालने का काम कर रही है.


Copy