पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द : बिहार पुलिस हेडक्वार्टर ने जारी किया आदेश, जानें वजह

Edited By:  |
police karmiyon ki chuttiyan radd police karmiyon ki chuttiyan radd

पटना : खबर है पटना से जहां बिहार में सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गयीं हैं। इसे लेकर पुलिस मुख्यालय ने बिहार के 38 जिला के एसपी और एसएसपी के साथ-साथ पुलिस जिला और रेल सहित सभी को यह आदेश जारी किया गया है। बता दें कि विशेष परिस्थिति को छोड़कर सभी छुट्टियां रद्द की गई हैं ।

दरअसल बिहार पुलिस हेडक्वार्टर ने यह आदेश दुर्गा पूजा के त्योहार को देखते हुए दिया है। 26 सितंबर से आठ अक्टूबर तक की सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। विधि-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी किया है। अपर पुलिस महानिदेशक लॉ एंड ऑर्डर ने यह आदेश जारी किया है। बिहार पुलिस मुख्यालय एडीजी लॉ एंड आर्डर के द्वारा जारी किये गए आदेश में कहा गया है कि दाे वर्षों के बाद इस वर्ष दुर्गा पूजा धूमधाम से मनाई जानी है, जिसको लेकर विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द की जाती हैं।

हालांकि विशेष परिस्थिति में छुट्टी दी जा सकती है। दरअसल बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी पत्र के अनुसार दुर्गा पूजा के दौरान बड़ी संख्या में लोग राजधानी पटना सहित सभी बड़े शहरों में लोग घूमने फिरने के लिए निकलते हैं। ऐसे में सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिसकर्मियों की तैनाती भी की जाएगी। जिसे लेकर सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द की गई हैं ।


Copy