PM की मन की बात कार्यक्रम पर BJP ने की तैयारी : 100 वें एपिसोड को महोत्सव के रूप में मनाने का निर्णय

Edited By:  |
Reported By:
pm ki man ki baat karyakram per bjp ne ki tyaiyari pm ki man ki baat karyakram per bjp ne ki tyaiyari

रांची: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम का100वां एपिसोड पूरा होना है. इस कार्यक्रम को लेकर देश में भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है. भाजपा100वें एपिसोड को एक त्योहार के रूप में मनाने का निर्णय है. सभी जिलों में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. मन की बात कार्यक्रम को झारखंड के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने इसे महोत्सव बताया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता के मन की बात करते हैं. यह एक माध्यम जिसके जरिए लोगों की बात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश दुनिया के बीच रखते हैं.2014से शुरू हुआ मन की बात कार्यक्रम का100वां एपिसोड होने जा रहा है. इसे देखते हुए देश की जनता ने महोत्सव के रूप में बनाने का निर्णय लिया है.

मन की बात भारत के3लाख50हजार बूथ पर इसका आयोजन किया जाएगा. बूथ के अलावा एक हजार से अधिक स्थान पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

29अप्रैल को झारखंड के सभी24जिलों में जश्न मनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि मोदी जी का कार्यक्रम मन की बात ऐसा कार्यक्रम है जो दल से ऊपर उठ कर है. इस कार्यक्रम में कभी भी किसी दल का जिक्र नहीं किया गया है.

इस कार्यक्रम में ओबामा भी शिरकत कर चुके हैं. अमेरिका में मन की बात कार्यक्रम सुना जा चुका है. भारत में जैसे प्रधानमंत्री मन की बात करते हैं वैसे ही अन्य देश को भी सुनने की जरूरत है. प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात के जरिए क्रांति लाने का काम किया गया है.

मन की बात में स्वच्छता,बेटी बचाव बेटी पढ़ाओ,कोरोना के समय जागरूक करने और लोगों को प्रेरणा देने का काम प्रधानमंत्री ने किया है. इस कार्यक्रम के जरिए पर्यावरण बचाने की संकल्प लिया गया. मन की बात में ऐसे कई जटिल समस्याओं पर बात की गई है जिससे लोगों ने अपना कर समाज को एक नई दिशा देने का काम किया है.

देश के96प्रतिशत लोग जानते हैं . आखिर मन की बात क्या है इसमें क्या फायदा है. उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा कार्यक्रम है जो एक सौ करोड़ लोगों ने एक साथ सुना है.

उन्होंने कहा कि 29 और 30 तारीख का दिन किसी आम दिन जैसा नहीं है. मन की बात कार्यक्रम किसी महोत्सव उत्सव से कम नहीं मनाया जाएगा. यह कोई साधारण कार्यक्रम नहीं बल्कि सामाजिक क्रांति का कार्यक्रम है.


Copy