नियुक्ति पत्र मिलने से नवनियुक्त डॉक्टरों में खुशी : मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन आज रिम्स में 172 चिकित्सा पदाधिकारी और 297 CHO के बीच बांटा नियुक्त पत्र

Edited By:  |
Reported By:
niyukta patra milne se navniyukta doctoro mai khushi niyukta patra milne se navniyukta doctoro mai khushi

रांची : झारखंड में स्वास्थ्य व्यवस्था और सुदृढ़ हो सके इसको लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज मेडिकल ऑफिसर और चिकित्सा पदाधिकारियों के बीच नियुक्ति पत्र वितरण किया. झारखंड को एक साथ 172 चिकित्सा पदाधिकारी और 297 सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी मिले हैं. अब झारखंड के सुदूरवर्ती इलाकों में डॉक्टर अपनी सेवा देंगे. आयुष चिकित्सक झारखण्ड की स्वास्थ्य सुविधाओं में रीढ़ की हड्डी साबित हो रहे हैं.

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन अपने हाथों से सांकेतिक रूप से पांच चिकित्सा पदाधिकारी को नियुक्त पत्र दिया. निभा बराला,पीयूष आनंद,श्रेया शामिल है. इसके अलावा पांच मेडिकल ऑफिसर को भी मुख्यमंत्री ने अपने हाथों से नियुक्ति पत्र दिया है.

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन नियुक्ति पत्र देने के बाद नवनियुक्त चिकित्सा पदाधिकारी और मेडिकल ऑफिसर को संबोधित करते हुए सभी को शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता चाहे वह शहरी हो या ग्रामीण सभी लोगों की स्वास्थ्य की रक्षा करने की जिम्मेवारी आज आप सभी चिकित्सक को मिली है. आज से राज्य सरकार आपकी जिम्मेदारी ली है. अब आपका दायित्व बनता है कि आप ग्रामीणों को पूरी निष्ठा के साथ अपनी सेवा दें.

रिम्स झारखंड के स्वास्थ्य की रीढ़ की हड्डी के रूप में खड़ा है. इस अस्पताल में भी नई तकनीक से लैश मशीनों को लगाया गया है. ताकि राज्य की जनता को बेहतरीन सुविधा मिल सके. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा में कई सामाजिक कार्यकर्ता संस्था भी बेहतर दिशा में स्वास्थ्य को ले जाने का काम कर रहा है . हमारे राज्य में 80 प्रतिशत से अधिक लोग सरकार की व्यवस्था पर आश्रित है. आज के दिन में पैसों पर हर तरह के इलाज करा सकते हैं. लेकिन सरकार कोई बाजार नहीं है. सरकार संवेदनशील होकर काम करती है ताकि सभी को एक नज़र से देखा जा सके. ग्रामीणों को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए रिम्स को बेहतर और हाई टेक किया गया है. अभी आयुष चिकित्सक और स्वास्थ्य अधिकारी की नियुक्ति की गई है. इसके बाद अब जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में हजारों रिक्त पद को भरने का काम किया जाएगा. डॉक्टर को धरती का भगवान माना जाता है. और आज से आपके जिम्मे स्वास्थ्य सेवा है. आपकी हर जरूरत को सरकार पूरी करेगी. और आप पर राज्य की जनता की स्वास्थ्य की जिम्मेवारी आपको निभाना है. उन्होंने चिकित्सक को कहा कि आपको नियुक्ति के साथ साथ पोस्टिंग भी कर दी गई है. आप जनता के बीच जा कर सेवा दे.

इस मौके पर मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि हमारी सरकार दलित, शोषित और आदिवासी के विकास पर काम कर रही है. आज के दिन हमें सबसे पहले अच्छे स्वास्थ्य की जरूरत पड़ती है. हमने कोरोना के दौर देखा है कि हेल्थ डिपार्टमेंट को मजबूत रखना कितना जरूरी है. हमारे मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन कोरोना काल में बिना डरे डट कर सामना किया. उन्होंने कहा कि जिस कोरोना काल में खून के रिश्ते कमज़ोर हो गए . उस दौरान भी हम बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने में कामयाब हुए थे. उन्होंने कहा कि172आयुष चिकित्सक और270 CHOको नियुक्ति दिया है. हम स्वास्थ्य के क्षेत्र में हर दिन नई कीर्तमान हासिल कर रहे हैं. देश में सिर्फ पांच ऐसे कार्डियो के लैब हैं जिसमें एक रिम्स शामिल हो गया. रिम्स सहित राज्य के सभी अस्पताल में बेहतर सुविधा देने के लिए हम काम कर रहे हैं.

इधर नियुक्ति पत्र पाकर कैंडिडेट्स में काफी खुशी देखने को मिली. डॉक्टरों का कहना है कि रमजान के दिन में मुख्यमंत्री की तरफ से दी गई यह सबसे बड़ी ईदी है. इसके लिए मुख्यमंत्री का शुक्रिया अदा करते हैं. वहीं चिकित्सकों ने कहा कि उन्हें सेवा करने का मौका मिला है और वह जी जान से लोगों की सेवा करेंगे ताकि स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर करने में भागीदारी सुनिश्चित हो सके.


Copy