नेटबॉल में झारखंड को मिला SILVER : नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में दूसरे स्थान पाने वाले टीम को रिसीव करने नहीं पहुंचे जिला प्रशासन

Edited By:  |
Reported By:
netball mai jharkhand ko mila silver netball mai jharkhand ko mila silver

गोड्डा:27वें सब जूनियर नेशनल नेटबॉल बालक वर्ग में झारखंड की टीम ने दूसरा स्थान पाया है. झारखंड की टीम के सभी खिलाड़ी गोड्डा के थे. गोड्डा पहुंचने के बाद इन खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया.22से27मार्च तक हरियाणा में चले इस चैंपियनशिप में झारखंड की टीम ने उत्तर प्रदेश,बंगाल,तेलंगाना और कर्नाटक की टीम को हराया. हालांकि फाइनल मुकाबले में झारखंड की टीम को हरियाणा से शिकस्त झेलनी पड़ी.

पहली बार सिलवर मैडल हासिल करने के बाद आज जब टीम गोड्डा पहुंची तो नेटबॉल संघ और गोड्डा के लोगों ने उनका जमकर स्वागत किया.

टीम के कोच मोनालिशा ने बताया कि पहली बार उन्होंने फाइनल तक का सफर तय किया है. सुदूर क्षेत्रों से खिलाड़ी को प्रशिक्षण देना और फिर बिना किसी सहयोग के फाइनल तक पहुंचना इतना आसान नहीं था.

खिलाड़ियों को गोड्डा पहुंचने के बाद उनकी आंखों में आंसू थे. यह खुशी के आंसू थे या सरकारी लाभ नहीं मिलने की इसका आकलन आप इस बात से लगा सकते हैं कि सभी खिलाड़ी ऑटो में सवार होकर गोड्डा पहुंचे हैं. और उन्हें रिसीव करने जिला प्रशासन की ओर से कोई नहीं पहुंचे थे. जिस पर खिलाड़ी सहित नेटबॉल संघ ने खेद जताया है.

नेटबॉल संघ के सचिव गुंजन कुमार झा ने बताया कि सुदूर क्षेत्रों से वह खिलाड़ी लाते हैं और उन्हें ट्रेंड कर इस मुकाम तक पहुंचाते हैं. पर इस दरमियान उन्हें किसी भी तरीके का कोई सरकारी लाभ नहीं मिलता है. यह बड़ी बात है कि पूरे झारखंड को रिप्रेजेंट करने वाली टीम के सभी खिलाड़ी गोड्डा के थे बावजूद इसके शायद जिला प्रशासन गौरवान्वित नहीं हुई होंगे. इसलिए उनके जश्न में कोई शामिल नहीं हुआ.


Copy