NCPCR दिल्ली की टीम पहुंची धनबाद : टीम की सदस्य डॉ. दिव्या गुप्ता ने सरकारी दफ्तर में राष्ट्रपति की तस्वीर नहीं रहने पर जतायी नाराजगी

Edited By:  |
Reported By:
ncpcr  delhi ki team pahuchi dhanbad ncpcr  delhi ki team pahuchi dhanbad

धनबाद : नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (NCPCR) दिल्ली की टीम आज जिले के बाल संप्रेक्षण गृह पहुंच कर वहां बच्चों का हाल जाना. टीम वहां की वस्तु स्थिति को देख काफी नाराज नजर आई.

टीम की सदस्य डॉ. दिव्या गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री के आदेश पर बाल संरक्षण आयोग की टीम पूरे देश में बाल सम्प्रेषण गृह का निरीक्षण कर वहां की वर्तमान स्थितियों की जानकारी ले रही है. जहां कमियां है उसे जल्द से जल्द दूर करने का निर्देश भी दिया जा रहा है. जिन बच्चों की सुनवाई नहीं हो रही है या बच्चों का रख रखाव कैसे किया जा रहा है. यह सब जानकारी प्राप्त कर रिपोर्ट तैयार की जा रही है. वहीं धनबाद की बात करें तो यहां के स्टाफ को यह नहीं मालूम कि उनका दायित्व क्या है सिर्फ अपनी नौकरी बचाते नजर आ रही है. कई अनियमितता नज़र आई है. पत्राचार के माध्यम से जिले उपायुक्त व एसएसपी को इसकी जानकारी दी जाएगी ताकि जल्द से जल्द उसे दूर कर लिया जाए.

आज झारखंड की बेटी राष्ट्रपति के पद पर आसीन है. पर दुर्भाग्य की बात है कि किसी भी सरकारी दफ्तर में उनकी एक भी तस्वीर नहीं है. जबकि राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री का पद एक संवैधानिक पद है जो किसी पार्टी का नहीं है. उसके बाद भी सरकारी दफ्तरों में इनकी तस्वीर न लगाना काफी शर्म की बात है.


Copy