मुंगेर में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ : पुलिस ने 4 लोगों को किया अरेस्ट, बड़ी मात्रा में हथियार समेत उपकरण बरामद

Edited By:  |
munger mai mini gun factori ka bhandafore munger mai mini gun factori ka bhandafore

मुंगेर :लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध हथियार निर्माण के खिलाफ गुरुवार की अहले सुबह मुफस्सिल थाना क्षेत्र के टीकारापुर दियारा क्षेत्र में विशेष छापेमारी अभियान चलाया गया. पुलिस ने इस दौरान 5 मिनीगन फैक्ट्री का उद‍्भेदन कर हथियार बनाते 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने तीन अर्द्धनिर्मित पिस्टल,पांच जिंदा कारतूस सहित भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण व पार्ट्स बरामद किये हैं.

जानकारी के अनुसार मुफस्सिल थाना पुलिस को सूचना मिली कि टीकारामपुर दियारा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर मिनीगन फैक्टरी का संचालन कर अवैध हथियार का निर्माण एवं तस्करी किया जा रहा है. एसडीपीओ सदर राजेश कुमार,ट्रेनी आईपीएस शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में गठित टीम बुधवार की रात ही टीकारापुर पहुंची. मुफस्सिल पुलिस एवं एसटीएफ टीकारामपुर की टीम गुरुवार की अहले सुबह मकई खेत की घेराबंदी कर छापेमारी की. पुलिस को देख कर वहां हथियार बना रहे कारीगर व सरगना भागने लगा. लेकिन पुलिस ने सभी को खदेड़ कर गिरफ्तार किया. पुलिस ने जब मकई खेत में सर्च अभियान चलाया तो वहां से पुलिस ने3अर्धनिर्मित पिस्टल, 5जिंदा कारतूस, 5बेस मशीन, 2ड्रील मशीन, 2निर्मित मैगजीन सहित भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण व पाटर्स बरामद किया. पुलिस ने वहां से चार हथियार निर्माता को गिरफ्तार किया.

मामले में ट्रेनी आईपीएस शैलेंद्र सिंह ने बताया कि गिरफ्तार राजाराम यादव सरगना है. पश्चिम बंगाल व अन्य राज्यों से हथियारों का डिमांड आया था. इसको लेकर कारीगर से मकई खेत में छिप कर हथियारों का निर्माण किया जा रहा था. उन्होंने बताया कि ये लोग देश के विभिन्न राज्यों में हथियारों की आपूर्ति करता है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर हथियार निर्माण व तस्करी पर शिकंजा कसने को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है. टीकारापुर में एसटीएफ कैंप खुलने के बाद इस कारोबार पर सफल ऑपरेशन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सरगना और कारीगरों को पुराना आपराधिक इतिहास रहा है.


Copy