मुख्यमंत्री कल नये समाहरणालय भवन का करेंगे उद्घाटन : 32 करोड़ की लागत से बन कर तैयार हुआ गोड्डा जिला समाहरणालय का नया भवन, जानिये इसकी खासियत

Edited By:  |
Reported By:
mukhyamantri kal naye samaharnaalaya bhawan ka karenge udaghaatan mukhyamantri kal naye samaharnaalaya bhawan ka karenge udaghaatan

गोड्डा : जिला समाहरणालय गोड्डा का नया भवन अब बन कर तैयार हो चुका है. गोड्डा कारगिल चौक से करीब 5 km दूर पांडुबथान के पास ये भव्य इमारत बन कर तैयार है. 15 NOV 2018 को तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा इस भवन का शिलान्यास किया गया था. वर्ष 2019 में सिंघल इंटरप्राइजेज कोलकाता द्वारा इस भवन को बनाने का काम शुरू किया गया. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन बुधवार को इस भवन का उद्घाटन करेंगे.

भवन के उद्घाटन के बाद जिले का सभी सरकारी दफ्तर यहां शिफ्ट हो जाएगा. मुख्य शहर से थोड़ी दूरी पर स्थित करीब 32 करोड़ की लागत से बना भवन तैयार है. इस भवन में करीबन 425 से भी अधिक कमरे हैं. 2 Km और करीब 42484 वर्ग Squarefoot में फैले इस 4 मंजिली इमारत की जिले भर में प्रशंसा हो रही है. हाईटेक सुविधाओं से लैश जिले के नए कॉलेक्ट्रेट भवन को 31 Jan 2022 को ही बन कर तैयार होना था पर उद्घाटन की तारीख और कुछ छुटे काम की वजह से इसका काम खत्म नहीं हो सका था जो अब 6 तारीख तक पूर्ण होगा और मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन इसका उद्धघाटन करेंगे. नया समाहरणालय भवन मुख्य बाजार में पोड़ैयाहाट के रास्ते 5 km की दूरी रिलायंस पेट्रोल पंप के आगे पांडुबाथन के नजदीक दाहिने दिशा में है.

4 मंजिले इमारत में फ्रंट गेट पर गार्ड रूम भी बनाया गया है. वहीं ग्राउंड फ्लोर के 2 कमरे में पहले से ही जिला खाद्य आपूर्ति विभाग शिफ्ट हो चुका है. ग्राउंड फ्लोर पर ही सिक्योरटी रूम और कंट्रोल रूम बनाया गया है. जहां से पूरे भवन का cctv कंट्रोल किया जाएगा. वहीं पहली मंजिल पर जहां उपायुक्त का कमरा बनाया गया है तो उसी मंजिल पर दूसरी दिशा में पुलिस कप्तान का भी चैम्बर बनकर तैयार है. फर्निशिंग का अंतिम काम चल रहा है जो 6 तारीख से पहले खत्म कर लिया जाएगा. प्रोजेक्ट मैनेजर T PAN ने बताया कि इस भवन के ऊपरी मंजिल पर दीदी किचन भी बनाया गया है जहां अधिकारी लंच भी कर सकते हैं.


Copy