मिथिला महोत्सव : झारखंड मिथिला मंच के तत्वावधान में 14, 15 एवं 16 अप्रैल को हरमू मैदान में विराट सांस्कृतिक महाकुंभ

Edited By:  |
Reported By:
mithila mahotsav mithila mahotsav

रांची: झारखंड मिथिला मंच के तत्वावधान में14,15एवं16अप्रैल को राजधानी रांची के हरमू मैदान में विराट सांस्कृतिक महाकुंभ“मिथिला महोत्सव”का आयोजन किया जाएगा. झारखंड मिथिला मंच द्वारा रांची शहर को3दिनों तक मिथिला के संस्कृति संस्कार से मिथिलामय बनाने की योजना बनाई गई है. रांची में बसे लाखों झारखंडी एवं मिथिलांचल के बच्चे लाखों मैथिली भाषा-भाषी अपने संस्कृति संस्कार के साथ-साथ अपने भाषा के लिए विश्व की सबसे प्रसिद्ध मैथिली भाषा से अपने नई पीढ़ी को मजबूत करने का समागम के माध्यम से अवगत कराया जाएगा.

सांस्कृतिक महोत्सव को मिथिलामय बनाने हेतु मिथिलांचल के सुप्रसिद्ध गायक, गायिका का महाजुटान होगा. सांस्कृतिक कार्यक्रम में गायक पंडित हरिनाथ झा, श्रीमती डॉ रंजना झा, मिथिलांचल के युवाओं का धड़कन श्री माधव राय, सुश्री जुली झा, नवोदित बाल कलाकार मास्टर स्वास्तिक भारद्वाज एवं मिथिला के पारंपरिक एवं संगीत की विद्वता रखने वाली श्रीमती पूनम मिश्रा, हास्य व्यंग्य के बादशाह भाई राधे एवं लोकप्रिय कलाकार श्रीमती ज्योति मिश्रा अपनी मैथिली परंपरा की झलक की प्रस्तुति के लिए मिथिला के विख्यात मंडली धरोहर का संपूर्ण कलाकार द्वारा राशि के मैथिली भाषा भाषी को मिथिला दर्शन कराया जाएगा.

इस कार्यक्रम में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत कई मंत्री व विधायक अतिथि के रूप में शामिल होंगे. वहीं झारखंड मिथिला मंच की ओर से मैथिली साहित्य के प्रतिष्ठित एवं सुप्रसिद्ध साहित्यकार महेंद्र मलंगिया को51000नगद, अंग वस्त्र, प्रतीक चिन्ह और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा.


Copy