मचा हड़कंप : पेट्रोल पंप पर लगी भीषण आग में 2 मोटरसाइकिल जलकर खाक, आग पर पाया गया काबू

Edited By:  |
Reported By:
macha harkamp macha harkamp

गोड्डा : बड़ी खबर गोड्डा से जहां गोड्डा-भागलपुर मुख्य मार्गHPपेट्रोल पंप पर भीषण आग लगने से दो बाइक जलकर खाक हो गया. फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर आकर आग पर काबू पाया गया और एक बड़ी दुर्घटना टली.

कर्मचारियों की मानें तो हीरो स्प्लेंडर गाड़ी में जैसे ही टंकी फुल किया गया और बाइकसवार ने टंकी लॉक किया तो गाड़ी में आग पकड़ गई शायद इंजन गर्म होने की वजह से ये आग पकड़ी हो. आग लगने से अफरा तफरी में गाड़ी मालिक गाड़ी छोड़ फरार हो रहा था तो उसके पेंट में भी आग पकड़ ली. आनन-फानन में खुद को बचा गाड़ी मालिक भागा पर गाड़ी में लगी आग की लपटें इतनी तेज थी कि दूसरे बाइक में भी आग पकड़ गई.

दूसरा गाड़ी पेट्रोल पंप के मशीन के बिल्कुल नजदीक था और उस गाड़ी में आग लगने की वजह से पेट्रोल पंप के नोजल में भी आग पकड़ गई जिसके बाद आग ने विकराल रूप ले लिया.

स्थानीय लोगों ने कुछ देर प्रयास जरूर किया पर आग पर काबू पाने में असफल रहे. स्थानीय लोगों ने बताया कि पेट्रोल पम्प के पास आग बुझाने के जितने भी उपकरण थे सभी बेकाम थे और उससे आग पर काबू पाना मुश्किल था. आसपास के दुकानदारों ने खुद के दुकान से फायर एक्सटिंग्सर ला आग पर काबू पाने का प्रयास किया पर वह भी असफल रहा.

करीब आधे घंटे के बाद जब फायर ब्रिगेड की टीम आई तो आग पर काबू पाया गया और एक बड़ी दुर्घटना टली.पेट्रोल पंप के टंकी में आग पकड़ने से शहर तबाह हो सकता था.

इधर स्थानीय प्रशासन ने कुछ देर के लिए गोड्डा-भागलपुर मुख्य मार्ग को रोक दिया था. ताकि शहर में अफरा-तफरी ना मचे. शहर के बीचो बीच स्थित ये पेट्रोल पंप जिस तरीके से दुर्घटना को आमंत्रित कर रहा था. आसपास के दुकानदारों ने, बाजार के लोगों ने भी पेट्रोल पंप के स्थान बदलने को लेकर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि ये highly populated इलाका है और उस इलाके में इस तरह की बड़ी दुर्घटना होने से भारी तबाही मच सकती थी.

इधर आग पर काबू पाने के बाद फायर ऑफिसर विनोद कुमार ने बताया कि कई दफा पेट्रोल पंप को चेताने के बावजूद पंप मालिक नहीं मानते हैं. आग पर काबू पाने को लेकर इनके पास कोई उपकरण है या नहीं यह भी एक चिंता का विषय है क्योंकि अक्सर यह सभी लोकल सामानों का उपयोग करते हैं. इसी वजह से इस तरीके की स्थिति में अफरा-तफरी मच जाती है.

पंप के मैनेजर ने बताया कि समय रहते आग पर काबू पाया गया तो एक बड़ी दुर्घटना टली है. आग के दौरान कर्मचारी हड़बड़ा गए. इस वजह से खुद से आग पर काबू नहीं पा सके. हालांकि उन्होंने बताया कि उनके पास सभी उपकरण है और चलते भी हैं.