लालू को मिली राहत : अब कोर्ट में उनके बदले वकील ही होगें पेश

Edited By:  |
Reported By:
LLAU KO COURT SE MILI BADI RAHAT LLAU KO COURT SE MILI BADI RAHAT

कोर्ट में लालू ने जज से लगायी गुहार , कहा हुजुर मैं अक्सर बीमार रहता हूं

PATNA:-बांका कोषागार मामले में मंगलवार को सी बी आई की विशेष अदालत में पेश राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को कोर्ट ने बड़ी राहत दी है औऱ उन्हें कोर्ट में पेश होने से छूट दे दी है। मंगलवार को एम एल एम पी कोर्ट के स्पेशल जज प्रवेश कुमार की अदालत में पेश हुए लालू ने अदालत से गुहार लगायी और कहा कि हुजुर मैं अक्सर बीामार रहता हूं ऐसे में मुझे पेश होने से राहत दीजिये. मेरे वकील इस मामले को देखेंगें.लालू की इस मांग पर कोर्ट ने कहा ठीक है अबसे आप अपने वकील को तारीख पर भेज दीजियेगा. कोर्ट के इस फैसले से लालू को बड़ी राहत मिली है और अब उन्हें कोर्ट में सशरीर पेश होने से छूट मिल गयी है.लालू के पेशी के बाद कोर्ट ने अगली तारीख 30 नबंबर तय की है.

दर असल 1996 में बांका कोषागार से 46 लाख रूपये के अवैध निकाषी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत एम पी एम एल ए कोर्ट के स्पेशल जज प्रवेश कुमार ने इस मामले के कुल 28 आरोपियो को मंगलवार को सशरीर अदालत में पेश होने का आदेश दिया था.जिसके कारण लालू सोमवार को दिल्ली से पटना पहुंचे थे.

1996 में बहुचर्चित चारा घोटाला का मामला सामने आने के बाद अदालत का चक्कर लगा रहे लालू की पहली गिरफ्तारी 30 जुलाई 19997 को हुई थी उसके बाद दूसरी बार लालू 28 अक्टूबर 1998 को गिरफ्तार हुए और उनको 73 दिनो तक जेल मे रहना पड़ा. उसके बाद लालू 5 अप्रेल 200 0को तीसरी बार 11 दिन के लिये फिर चौथी बार 28 नबबर 2000 एक दिन के लिये पांचवी बार 3 अक्टूबर 2014 70 दिनो के लिये छठी बार 23 दिसंबर 2017 को जेल गये जिसके बाद 17 अप्रैल 2021 को उनको जमानत मिली है और अभी वे जेल से बाहर है.

23 नवंबर को एक बार अदालत में पेश होने के बाद लालू को फिलहाल कोर्ट में सशरीर पेश होने से राहत मिल गयी है जिससे उनके परिवार के सदस्य और उनके चाहने वाले के साथ खुद लालू ने भी राहत की सांस ली है.


Copy