लालू-नीतीश रहे हैं केन्द्र में पावरफुल मंत्री : बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिलाया, सुशील मोदी ने पूछा सवाल

Edited By:  |
Reported By:
lalu nitish rahe hai kendra me powrful mantri bihar ko visheh rajya ka darza kyo nahi dilaya lalu nitish rahe hai kendra me powrful mantri bihar ko visheh rajya ka darza kyo nahi dilaya

PATNA :बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की बिहार के विशेष दर्जे की मांग पर हमला बोला है।उन्होंने कहा कि जब नीतीश कुमार और लालू प्रसाद ताकतवर केंद्रीय मंत्री हुआ करते थे, तब ये दोनों बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिलवा पाए?

बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने कहा कि जब नीतीश कुमार के कहने पर बनी रघुरामराजन कमेटी और 14 वें वित्त आयोग की रिपोर्ट विशेष राज्य की अवधारणा को ही नकार चुकी है, तब इस घिसी-पिटी मांग का कोई अर्थ नहीं है।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने बिहार को 1.5 लाख करोड़ का जो पैकेज दिया, वह विशेष दर्जा मिलने से कई गुना ज्यादा अधिक फायदेमंद है।

सुशील मोदी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में नीतीश कुमार इतने प्रभावशाली मंत्री थे कि उनके कहने पर बिहार को तीन मेगा पुल मिले। तब वे राज्य को विशेष दर्जा क्यों नहीं दिला पाए ? उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के रेलमंत्री लालू प्रसाद इतने पावलफुल थे कि विधानसभा भंग करवा सकते थे, पर उन्होंने भी विशेष दर्जा नहीं दिलवाया।

सुशील मोदी ने कहा कि बाद में लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी और नीतीश कुमार एक-दूसरे को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिला पाने के लिए जिम्मेदार ठहराते रहे। अब ये दोनों परस्पर विरोधी मिल कर केवल बीजेपी को बदनाम करने लिए बार-बार विशेष राज्य का मुद्दा उठाते हैं। इसमें कोई दम नहीं है।


Copy