कुशवाहा को ललन सिंह का जवाब: : ललन सिंह ने कुशवाहा के सवालों का दिया जवाब, बोले-"ना कोई डील है और ना ही विलय की बात" कहीं पे निगाहें कहीं पे निशाना

Edited By:  |
Reported By:
 Lalan Singh answered Kushwaha's questions, said- "There is neither a deal nor a merger"  Lalan Singh answered Kushwaha's questions, said- "There is neither a deal nor a merger"

Desk:जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा की ओर से 19,20 फरवरी को बुलाई गई पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक पर सियासत तेज हो गई है. पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह ने ट्वीट कर कुशवाह की ओर से बुलाई गई बैठक पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लिखा है“ कहीं पर निगाहें,कहीं पर निशाना.जद (यू.) के समर्पित एवं निष्ठावान कार्यकर्ता साथियों को दिग्भ्रमित करने का प्रयास है। "ना कोई डील है और ना ही विलय की बात" - यह सिर्फ एक मनगढ़ंत कहानी है.

ललन सिंह के ट्वीट के बाद उपेन्द्र कुशवाहा ने भी मीडिया से बात कर कड़ा प्रहार किया है. कुशवाहा ने बड़ा दावा किया करते हुए कहा कि तेजस्वी के साथ नीतीश कुमार की डील हुई है. ये कोई मनगढंट कहानी नहीं है. नीतीश कुमार ने ये क्यों कहा कि तेजस्वी के नेतृत्व मे महागठबंधन चलेगा. पार्टी के बड़े फोरम पर इस बात की चर्चा क्यों नहीं हुई. इस बात की चर्चा कुछ लोगों के बीच हुई होगी जहां उपेंद्र कुशवाहा नहीं था. अगर ऐसी बात नहीं तो खुले रूप से बोले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष.

बताते चलें कि हाल ही में उपेन्द्र कुशवाहा ने आरोप लगाया था कि पार्टी ने संसदीय बोर्ड का राष्ट्रीय अध्यक्ष बता कर उन्हें झुनझुना थमा दिया है और पार्टी के किसी भी डिसीजन में उनकी राय नहीं ली जा रही है.उन्हें पार्टी पदाधिकारियों को नियुक्त करने और अपनी टीम बनाने का भी अधिकारी नहीं दिया गया है..और उसके कुछ दिन बाद ही उन्हौने पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है.पार्टी की यह बैठक उपेन्द्र कुशवाहा के नीतीश कुमार के साथ दो-दो हाथ करने की तैयारी मानी जा रही है.


गौरतलब है कि उपेन्द्र कुशवाहा ने जेडीयू,रालोसपा के पूर्व साथी और महात्मा फूले समता परिषद से जुड़े नेताओं को संबोधित करते हुए एक पत्र जारी किया है जिसमें 19-20 फरवरी को सिन्हा लाईब्रेरी में बैठक बुलाई है.इस पत्र में पार्टी के अंदरूनी राजनीति की चर्चा की गई है और जेडीयू के पार्टी के आरजेडी में विलय की चर्चा करते हुए हजारों पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता के भविष्य अंधकार में होने की बात कही है.उन्हौने खुद को पार्टी को मजबूत करने के लिए प्रयासरत होने की बात कही,पर सीएम नीतीश कुमार और जेडीयू उनकी बातों को दूसरे रूप में ले रही है.इसलिए उन्हौने पूरे मुद्दे पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई है.


अब देखना है कि उपेन्द्र कुशवाहा की इस बैठक में जेडीयू के कौऩ कौन से नेता शामल होतें हैं,क्योंकि यह मानकर चला जा रहा है जो जेडीयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा की बैठक में शामिल होगें उनपर पार्टी की तरफ से कार्रवाई होना तय है.


Copy