केके पाठक का नया फरमान : कोचिंग संचालन को लेकर जारी किया निर्देश, अवमानना पड़ेगी भारी

Edited By:  |
Reported By:
kk pathak ka naya farman coaching sanchalko ko lekar jari kiya nirdesh kk pathak ka naya farman coaching sanchalko ko lekar jari kiya nirdesh

पटना : इस वक़्त की बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां शिक्षा विभाग ने निजी कोचिंग संस्थानों को लेकर नया आदेश जारी कर दिया है। जिसके बाद कोचिंग संचालकों के बीच खलबली मच गई है।


जानकारी मिल रही है कि शिक्षा विभाग ने नए सिरे से कोचिंग के संचालन को लेकर आदेश को जारी किया है। शिक्षा विभाग ने निजी कोचिंग संस्थानों को कहा है कि सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक नहीं होगी क्लास। साथ ही निर्देशित किया है कि निजी संस्थानों में सुबह 9 से शाम 4 बजे तक क्लास पर रोक रहेगी।

बता दें कि इससे पहले शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों को पत्र के जरिए निर्देश दिया है कि एक अगस्त से सात अगस्त तक सभी कोचिंग संस्थानों की लिस्ट बना लें। इसके बाद आठ से 16 अगस्त के बीच में उन सभी कोचिंग संस्थानों के संचालकों के साथ बैठक करके उन्हें यह निर्देश दें कि सुबह 9 बजे से 4 बजे तक कोचिंग नहीं चलाएं। 16 से 31 अगस्त दंडाधिकारी नियुक्त करके जो कोचिंग संस्थान उस समय में खुले रहेंगे उनको चेतावनी दें। अगर 31 अगस्त के बाद भी कोचिंग संस्थान समय में बदलाव नहीं करते हैं तो उन पर शिक्षा विभाग द्वारा आगे की कार्रवाई करने का दिशा-निर्देश जारी किया जाएगा।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (KK Pathak) की विभाग में जब से एंट्री हुई है हड़कंप मचा हुआ है। पूरे बिहार के सरकारी स्कूलों में लगातार अधिकारी औचक निरीक्षण तो कर ही रहे हैं अब केके पाठक की नजर अब बिहार के निजी कोचिंग संस्थानों पर भी है।