झारखंड कैबिनेट की बैठक में 30 एजेंडों पर लगी मुहर : देवघर श्रावणी मेले में 27 अस्थायी मेला OP, 17 अस्थायी यातायात OP गठन की स्वीकृति

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand cabinet ki baithak mai 30 ajendo per lagi muhar jharkhand cabinet ki baithak mai 30 ajendo per lagi muhar

रांची : सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में झारखंड मंत्रिपरिषद की बैठक बुधवार को रांची के प्रोजेक्ट भवन में संपन्न हुई. बैठक मेंकुल 30 प्रस्तावों पर मुहर लगी है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में राज्य कैबिनेट की बैठक समाप्त हुई. बैठक में सीएम के साथ कैबिनेट स्तर के कई मंत्री एवं वरीय अधिकारी मौजूद रहे. कैबिनेट की बैठक में श्रावणी मेला को लेकर विधि व्यवस्था के संधारण हेतु 2024 से लेकर 19-8-24 तक के लिए 27 मेला आउट पोस्ट और 17 यातायात आउट पोस्ट के गठन की स्वीकृति मिली है. मंत्री, राज्य मंत्री, आयुक्त को 60 हजार का फोन और रिचार्च पर 1 माह में 3 हज़ार रुपये दिया जायेगा.वहींपेंशन निधि के संशोधन के संदर्भ में स्वीकृति मिली है.

बैठक में शेख भिखारी अस्पताल हजारीबाग नर्सिंग कॉलेज हेतु पद सर्जन की स्वीकृति मिली है. 42 पद के सृजन की स्वीकृति मिली है.पश्चिमी सिंहभूम नर्सिंग कॉलेज हेतु 42 पद सृजन की स्वीकृति मिली है. झारखंड राज्य के सरकारी चिकित्सा महाविद्यालय में प्राध्यापक सह प्राध्यापक एवं सहायक अध्यापक के रिक्त पदों पर संविदा आधारित नियुक्ति नियमावली 2024 के गठन के संबंध में स्वीकृति मिली है. विधायक स्टीफन मरांडी को 30 सूत्री कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. ग्राम गाड़ी योजना के लाभुकों को परिचय पत्र देने को स्वीकृति मिली है.