इधर आइये हुजूर...पहले खाइये मिठाई : सिलेंडर बांटने निकले रिंकू के पिता...तो लोगों ने रोका रास्ता, मिला सम्मान तो आंखें हुई नम

Edited By:  |
ipl star rinku singh ke pita ko logon ne khilai mithai ipl star rinku singh ke pita ko logon ne khilai mithai

DESK : IPL में 5 बॉल पर बैक टू बैक 5 सिक्सर लगा कर रिंकू सिंह केकेआर टीम के नए सितारे बन गए हैं। क्रिकेट प्रेमियों के बीच फ़िलहाल सिर्फ इसके ही चर्चे चल रहे हैं। वहीँ बेटे की इस उपलब्धि पर पिता की आंखें उस वक़्त नम हो पड़ी जब रिंकू सिंह के पिता को लोगों ने सड़क पर ही रोक लिया और उनका मिठाइयों से मुँह मीठा कराने लगे।

केकेआर के स्टार बल्लेबाज बने रिंकू सिंह के पिता खानचंद के लिए दिन और अधिक खास हो गया जब वे हर रोज की तरह सिलेंडरों से भरा टेंपो लेकर जिधर भी गए, लोग रिंकू का नाम लेकर बधाई देने लगे। कई जगह टेम्पो रुकवा लिया और उन्हें मिठाइयों खिलाने लगे। शहर में मिले सम्मान से रिंकू सिंह के पिता खानचंद की आंखें भर आईं। शुभकामना और देश के लिए खेलने की कामना लेकर वे घर लौटे तो बधाई देने वाले यहां भी कम न थे। दिन कब गुजर गया, पता ही न चला। इस बीच अब तो टेम्पो छोड़ो के सुझाव आए तो जवाब देने से पीछे नहीं हटे। बोले, यह काम मैं नहीं छोड़ सकता। इसी रोजगार से परिवार को पाला है। बेटा ने अपनी मेहनत से परिवार का भार अपने ऊपर ले लिया है। कंधे पर अब सिलेंडर का भार मुझे महसूस नहीं होता है।

अलीगढ़ के रिंकू ने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की तरफ से अहमदाबाद में खेलते हुए आखिरी ओवर में पांच गेंदों पर लगातार छक्के लगाए। इस कारनामे से गुजरात टाइटंस के हाथों से जीत छीन ली। इसके बाद से ही अपने शहर के क्रिकेटर के प्रति लोगों में जोश देखा जा रहा है। हर किसी की जुबान पर रिंकू की पारी के ही चर्चा है।


Copy