गुमला में कांग्रेस की चुनावी सभा : सीएम चंपाई सोरेन ने कहा, झारखंड में वोट के जरिये तानाशाही ताकतों को करना है समाप्त

Edited By:  |
Reported By:
gumla mai congress ki chunavi sabha gumla mai congress ki chunavi sabha

गुमला : मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन मंगलवार को गुमला के बसिया में इंडिया गंठबंधन के पक्ष में चुनावी सभा की. सीएम ने इंडिया गंठबंधन के सभी प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित कराने का आह्वान किया. जनसभा में उपस्थित लोगों से वोट देने की अपील की.

बसिया में इंडिया गंठबंधन के चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि झारखंड में वोट के जरिये तानाशाही ताकतों को समाप्त करना है. उन्होंने कहा कि झारखंड के अस्तित्व को बचाने की लड़ाई है. 2024 में इंडिया गंठबंधन की सरकार बनानी है. झारखंड में सरकार की तरफ से मरांग गोमके जयपाल सिंह छात्रवृति दे रहे हैं, जिससे झारखंड के आदिवासी, मूलवासी के बच्चे विदेशों में पढ़ रहे हैं. झारखंड में भाजपा की मंशा आदिवासी के हित में नहीं रहा है. कभी झारखंड को वनांचल कहता है, कभी झारखंड को कुछ और कहता है.

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि राज्य में गंठबंधन की सरकार जंगल के बीच के गांव में भी योजनाओं को पहुंचा रही है. झारखंड में सर्वजन पेंशन लागू है. गरीब परिवार,बूढ़े मां-बाप को पेंशन को सहारा दिया है. गंठबंधन सरकार आपकी अपनी सरकार है. झारखंड को आगे बढाने की चाहत भाजपा में नहीं है. झारखंड के इतिहास और भुगोल को मिटाने की साजिश कर रही है. संविधान बदलना चाहती है. भारतीय जनता पार्टी सिर्फ पूंजीपतियों का हित साध रही है. मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि गांवों तक चलनेवाली योजनाएं बनायी जा रही है. झारखंड राज्य के लिए राहुल गांधी ने बहुत किया है. आपका वोट संविधान को बचाने और लोकतंत्र को बचाने के लिए है. तानाशाही को समाप्त करना है. झारखंडियों की ताकत और इतिहास है कि हमलोग साम्राज्यवाद के साथ संघर्ष किया है. तानाशाह को वोट के माध्यम से समाप्त करेंगे. उन्होंने कहा कि खूंटी से कालीचरण मुंडा की जीत सुनिश्चित कराते हुए झारखंड के सभी 14 सीटों पर इंडिया गंठबंधन को मजबूत करें.


Copy