फर्जी दारोगा गिरफ्तार : अफसरों को भी करता था ब्लैकमेल, भोजपुर में ट्रकों से वसूली करते पुलिस ने पकड़ा, वर्दी में करता था ड्यूटी

Edited By:  |
 Fake inspector arrested in Bhojpur  Fake inspector arrested in Bhojpur

BHOJPUR :भोजपुर के बड़हरा थाना इलाके के कोहरामपुर के पास से पुलिस ने एक फर्जी दरोगा को गिरफ्तार किया है। वो बालू लदे ट्रक ड्राइवर से अवैध वसूली करता था। ऑडियो, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पुलिस अधिकारियों को भी धमकाया करता था। पुलिस को कई दिनों से इसकी शिकायत मिल रही थी।

देर रात गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने फर्जी दारोगा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को उसके पास से वर्दी, 1700 रुपये कैश और एक कार बरामद की है। पुलिस ने उसे कोइलवर थाने में रखा है। डीएसपी रंजीत कुमार सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी दी।

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

गिरफ्तार किया गया फर्जी दरोगा छपरा (सारण) जिले के एकमा थाना क्षेत्र के माने गांव के निवासी अनिल कुमार का बेटा अभिनय कुमार है। डीएसपी रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि रात्रि गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति दारोगा की वर्दी पहनकर बालू लदे ट्रक ड्राइवर्स से अवैध वसूली कर रहा है, जिसके बाद बड़हरा थाना की टीम उक्त स्थान पर छापेमारी करने गई, जिसके बाद फर्जी दारोगा अभिनय के साथ दो और व्यक्ति थे, जो भाग गए और पुलिस द्वारा अभिनय को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ के दौरान अभिनय कुमार पूरी तरफ फर्जी पाया गया। वहीं, डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार किया गया फर्जी दारोगा अभिनय के पास से 1700 रुपये नगद, टाटा नेक्सन कार (पुलिस का लोगो लगा हुआ), दो मोबाइल, आधार कार्ड, दारोगा की पूरी वर्दी, वर्दी में लगे नेम प्लेट, दो-दो स्टार, पुलिस बेल्ट, ब्लू रंग की टोपी, बिहार पुलिस का लगा बैच, पुलिस वाला लाल रंग का जूता बरामद किया गया है।

आरोपी से पुलिस उसके गिरोह का पता लगाने में जुट गई है। फिलहाल पूछताछ में अभिनय ने अपने साथियों का नाम बताया है। हालांकि, पुलिस अभी उन सभी मामलों पर कार्रवाई करने में जुट गई है। फर्जी दारोगा अभिनय कुमार पिछले पांच से छह महीनों से फर्जी दारोगा का काम कर रहा है। अपना तंत्र इतना मजबूत कर वो ट्रक ड्राइवर और पुलिस प्रशासन पर भी अपना दबदबा बनाता रहता था।

अभिनय रात्रि में दारोगा का वर्दी पहनकर छपरा, बड़हरा, कोइलवर, चांदी बालू घाट वाले इलाके में ये अपना शिकार करता था। वहीं, पुलिस सिपाहियों को धमकाया भी करता था। पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक अभिनय कुमार जिले में बालू लदे ट्रक का पासिंग का काम करना इसका मुख्य काम था। पुलिस के लिए सिर दर्द बना हुआ था। वहीं, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फर्जी दारोगा को गिरफ्तार कर लिया है।

(आरा से विवेक कुमार का रिपोर्ट)


Copy