दिनेश गोप को भेजा गया न्यायिक हिरासत में : रिमांड अवधि आज खत्म होने पर NIA के विशेष अदालत में हुई पेशी

Edited By:  |
Reported By:
dinesh gop ko bheja gaya nyayik hirasat mai dinesh gop ko bheja gaya nyayik hirasat mai

रांची: बड़ी खबर रांची से जहांपीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप को कोर्ट में पेशी के बाद एनआईए की विशेष अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. लगातार 8 दिनों तक एनआईए कड़ी सुरक्षा में दिनेश गोप से पूछताछ कर रही थी.

आज 8 दिनों की रिमांड अवधि पूरी होने पर कड़ी सुरक्षा के बीच पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप को एनआईए की कोर्ट में पेश किया गया. पेशी के बाद एनआईए की विशेष अदालत ने दिनेश गोप को न्यायिक हिरासत में होटवार जेल भेज दिया है.

एनआइए और झारखंड पुलिस ने पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप को 21 मई 2023 को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए जाने के बाद दिनेश गोप को एनआईए ने विशेष कोर्ट में पेश किया था. जिसके बाद पूछताछ के लिए कोर्ट ने दिनेश गोप को 8 दिनों की रिमांड दी थी. एनआईए को दी गई रिमांड का आज आखिरी दिन था. इसको लेकर आज दिनेश गोप को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया. एनआईए कोर्ट में बरामद किए गए गोलियों को प्रोड्यूस किया गया.

8 दिनों की लगातार चली पूछताछ के दौरान दिनेश गोप की निशानदेही पर गुमला ,सिमडेगा और खूंटी इलाके से सैकड़ों कारतूस बरामद किए गए हैं. जिसे कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया गया.

दिनेश गोप की निशानदेही पर कल रनिया और तोरपा इलाकों में छापेमारी कर एनआईए ने 1200 से अधिक कारतूस बरामद किए थे. इसको आज कोर्ट में पेश किया गया.


Copy