देवघर पहुंचने पर राज्यपाल का भव्य स्वागत : झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन आज देवघर बाबा मंदिर में की पूजा अर्चना, बाबा से मांगा आशीर्वाद

Edited By:  |
Reported By:
deoghar pahuchne per rajyapal ka bhvya swagat deoghar pahuchne per rajyapal ka bhvya swagat

देवघर : झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन आज देवघर पहुंचे. राज्यपाल बनने के बाद वे पहली बार पूजा अर्चना करने बाबा मंदिर पहुंचे. बाबा मंदिर में राज्यपाल का भव्य स्वागत किया गया. मंदिर में तीर्थ पुरोहितों द्वारा मंत्रोच्चा रण के साथ पूरे वैदिक रीति रिवाज से राज्यपाल को संकल्प कराया गया. उसके बाद राज्यपाल ने मंदिर के गर्भ गृह में पवित्र द्वादश ज्योतिर्लिंग का जलाभिषेक और पूजा अर्चना किया.

इस मौके पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि पूरे राज्य और देश की खुशहाली, सुख समृद्धि की कामना बाबा बैद्यनाथ से की है. राज्यपाल ने कहा कि यह मंदिर विश्व प्रसिद्ध है जहां लोगों को काफी आस्था है. देवघर एक पर्यटन स्थल भी है और देश के पर्यटन मानचित्र पर इसका महत्वपूर्ण स्थान है.

इससे पहले राज्यपाल का स्थानीय अधिकारियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया और गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. राज्यपाल देवघर से दुमका के लिए रवाना हुए जहां सिद्धू कानू विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर कुलाधिपति शिरकत करेंगे. आज शाम को राजभवन में विश्राम करेंगे. इस मौके पर पूजा अर्चना के दौरान स्थानीय तीर्थ पुरोहित और पदाधिकारी भी मौजूद रहे.