देवघर में रक्तदान शिविर आयोजित : एक शख्स ने अपनी मां की पुण्यतिथि पर कराया 4 दर्जन से अधिक यूनिट रक्त संग्रहित

Edited By:  |
Reported By:
deoghar mai raktadan shiwir aayojit deoghar mai raktadan shiwir aayojit

देवघर : देशभर में खून की कमी के कारण कई लोगों की जान चली जाती है. इसकी खास वजह रक्तदाताओं की कमी है. ऐसे में देवघर के एक आम व्यक्ति ने अपने मां की पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन कर दूसरों को सीख दिया है.


विनायक सिन्हा नामक व्यक्ति ने अपनी मां की प्रथम पुण्यतिथि पर अपने आवास में रक्तदान शिविर लगाकर लगभग 4 दर्जन रक्त संग्रहित करवाया है.

देवघर जिला में रक्त की घोर कमी है. आए दिन खून की कमी के कारण किसी न किसी की मौत होने की खबर मिलती रहती है. रक्तदाताओं में उदासीनता इसकी खास वजह है. इसी को ध्यान में रखते हुए एक साधारण व्यक्ति ने आज अपने आवास पर मां की प्रथम पुण्यतिथि पर कोई दान या भोज की व्यवस्था न कर जरूरत के हिसाब से रीति रिवाज से अपनी मां की पुण्यतिथि संपन्न किया और इस उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन कर एक मिसाल पेश किया.

रक्तदान शिविर का उद्घाटन सदर एसडीओ दीपांकर चौधरी ने रक्त दान कर किया. इस मौके पर सिविल सर्जन रंजन सिन्हा, कई प्रवुद्ध जन, समाजसेवी सहित कई जिले की कई महिला नेत्री ने रक्तदान किया. लगभग चार दर्जन से अधिक यूनिट रक्त संग्रहित किया गया. इस रक्त को देवघर रक्त कोष में जमा कर दिया गया है. इस रक्त को जरूरतमंद लोगों को उनकी जिंदगी बचाने के लिए दी जाएगी. रक्तदान शिविर में तीन यूनिट ऐसा भी रक्त संग्रहित किया गया जो बहुत मुश्किल से मिलता है. सिविल सर्जन से लेकर एसडीओ दीपांकर चौधरी ने इस तरह के रक्तदान शिविर का आयोजन सभी वर्ग, सभी समुदाय के लोगों को करते रहने का आग्रह किया है.


Copy