देवघर केंद्रीय कारा में महिला बंदी कर रही छठ पर्व : जेल प्रशासन द्वारा छठ पर्व की समुचित व्यवस्था कराई जा रही उपलब्ध

Edited By:  |
Reported By:
deoghar kendriye kara mai mahila bandi kar rahi chhath parwa deoghar kendriye kara mai mahila bandi kar rahi chhath parwa

देवघर : लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो गई है. 4 दिवसीय इस महापर्व की शुरुआत आज नहाय खाय के साथ हुआ. देवघर केंद्रीय कारा में भी एक महिला कैदी द्वारा पूरी निष्ठा से छठ पर्व किया जा रहा है.


जेल प्रशासन करा रही है पूजन सामग्री

देवघर केंद्रीय कारा में रह रही कैदी रिमझिम देवी भी सच्ची श्रद्धा से महापर्व छठ कर रही है. आज नहाय खाय के दिन स्नान कर के कद्दू भात खुद बना रही है. जेल प्रशासन द्वारा पूजन सामग्री की व्यवस्था की गई है. जेल अधीक्षक सीपी सुमन ने बताया कि इस महापर्व को करने के लिए महिला कैदी को अलग से सारी व्यवस्था की गई है वो भी पूरी तरह शुद्ध. जेल अधीक्षक ने बताया कि महापर्व के लिए जो भी पूजन सामग्री की आवश्यकता होती है वो सभी जेल प्रशासन व्रति को मुहैया करा रही है. आज नहाय खाय के साथ शुरू 4 दिवसीय महापर्व में कल खरना होगा. अगले दिन अस्ताचलगामी सूर्य और फिर अगले दिन उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देकर महापर्व की समाप्ति होगी. जेल में भी रिमझिम देवी को जेल प्रशासन द्वारा कद्दू भात से लेकर खरना और प्रसाद बनाने सहित अर्घ्य देने तक की समुचित व्यवस्था की गई है.


Copy