कांग्रेस का केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन : रांची के मोरहाबादी मैदान स्थित बापू वाटिका में एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम आयोजित

Edited By:  |
Reported By:
congress ka kendra sarkaar ke khilaf aandolan congress ka kendra sarkaar ke khilaf aandolan

रांची : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान स्थित बापू वाटिका में एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम आयोजित किया गया. कांग्रेस के प्रदेश भर के नेता उपवास कार्यक्रम में शामिल हुए.

बता दें कि देश में बढ़ती महंगाई,बेरोजगारी,राहुल गांधी के पूछे सवालों पर पीएम मोदी की चुप्पी,पीएम मोदी और उद्योगपति अडानी के गठजोड़ से देश की जनता और सरकारी संपत्तियों का नुकसान,हिंडनबर्ग की रिपोर्ट की जेपीसी से जांच सरीखे मुद्दे पर कांग्रेस ने एक दिवसीय उपवास रखा. कांग्रेस कमेटी के द्वारा प्रदेश स्तरीय जय भारत सत्याग्रह उपवास कार्यक्रम आयोजित की गई. उपवास कार्यक्रम केंद्र सरकार के द्वारा एक कॉरपोरेट घराने को एकपक्षीय झुकाव एवं विभिन्न मसलों पर संवैधानिक हनन को लेकर है.

एक तरफ कांग्रेस के प्रदेश भर के नेता उपवास पर बैठे हैं,वहीं झारखंड कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व की खिलाफत करने वाले कांग्रेसियों का दूसरा गुट डोरंडा में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के सामने उपवास पर बैठे. बता दें कि अलग-अलग उपवास स्थल होने के बावजूद भी दोनों ही गुटों के उपवास पर बैठने की वजह एक है.

उपवास कार्यक्रम में उपस्थित कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के द्वारा जो जन सरोकार के मुद्दों को लेकर भारत जोड़ो यात्रा चलाई गई और इन्हीं सभी विषयों को लेकर राहुल गांधी सदन में बोलना चाहते थे. पर उनकी संसद की सदस्यता समाप्त करा दी गई. इतना ही नहीं आनन फानन में उनका आवास भी खाली करा दिया गया. राष्ट्रीय संपत्ति की लूट के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश भर में चरणबद्ध आंदोलन चला रही है. जेपीसी की मांग जब तक पूरी नहीं हो जाती तब तक कांग्रेस लगातार इस तरह का कार्यक्रम करता रहेगा.


Copy