बोकारो में जिला प्रशासन का फिर बड़ा एक्शन : गड़बड़ी पाये जाने पर चास स्थित अल्ट्रासाउंड क्लिनिक को किया गया सील

Edited By:  |
Reported By:
bokaro mai jila prashasan ka fir bada action bokaro mai jila prashasan ka fir bada action

बोकारो : जिले में अल्ट्रासाउंड संचालकों के खिलाफ डीसी के निर्देश पर गठित टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में चास के कुमार डायग्नोस्टिक सेंटर की अल्ट्रासाउंड क्लिनिक को PCPNDT एक्ट के उल्लंघन के मामले में सील कर दिया गया है.

बता दें कि जिले में लगातार दूसरे अल्ट्रासाउंड क्लीनिक पर यह कार्रवाई की गई है. जांच के दौरान अल्ट्रासाउंड क्लीनिक में भारी गड़बड़ी मिली. इसको लेकर अल्ट्रासाउंड मशीन और उसके क्लिनिक को सील किया जा रहा है. मामले में एसडीएम ओमप्रकाश गुप्ता ने बताया कि छापेमारी करने के दौरान कागजातों और मशीन के उत्तर में मिसमैच पाया गया है. चिकित्सकों का सिग्नेचर फॉर्म में नहीं है जबकि फॉर्म में मरीजों का भी डिटेल्स पूर्ण रूप से भरा हुआ नहीं है. इसी को लेकर कार्रवाई की गई है.

गौरतलब है कि डीसी के निर्देश पर चास एसडीएम ओमप्रकाश गुप्ता ने मंगलवार को भी सिटी केयर हॉस्पिटल एंड हार्ट सेंटर में स्थित अल्ट्रासाउंड के क्लीनिक को सील किया था. अल्ट्रासाउंड सेंटर में अल्ट्रासाउंड मशीन और मिले कागजात में काफी गड़बड़ी पाई गई और कई फॉर्म में त्रुटि मिली. एसडीएम ने अल्ट्रासाऊंड क्लिनिक को सील करते हुए चिकित्सक, संचालक समेत 5 कर्मियों को नोटिस भी जारी किया. सभी को जवाब देने का निर्देश दिया.