BIHAR : आरजेडी MLA फतेह बहादुर सिंह के बयान पर भड़की बीजेपी, कहा : ये कैसी सियासत, माफी मांगें लालू-तेजस्वी

Edited By:  |
Reported By:
 BJP angry over RJD MLA Fateh Bahadur Singh's statement  BJP angry over RJD MLA Fateh Bahadur Singh's statement

PATNA : आरजेडी विधायक फतेह बहादुर सिंह के विवादित बयान के बाद बिहार की सियासत गरमा गई है। विधायक के आपत्तिजनक बयान पर अब भारतीय जनता पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है और तीखा प्रहार किया है।


आरजेडी MLA के बयान पर भड़की बीजेपी

आरजेडी विधायक के बयान के बाद अब बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि ये सनातन धर्म के खिलाफ बयानबाजी है। लगातार हिंदू धर्म के देवी और देवताओं का अपमान किया जा रहा है। भगवान राम, भगवान कृष्ण, मां दुर्गा को अपमानित किया जा रहा है।

इसके साथ ही बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने आरजेडी विधायक के बयान का प्रतिकार करते हुए कहा कि महिषासुर यादव कैसे हो गये। महिषासुर तो असुर था जबकि यादव तो भगवान कृष्ण के वंशज कहे जाते हैं लिहाजा अनर्गल बयानबाजी कर लालू प्रसाद की पार्टी कैसी सियासत कर रही है।

बीजेपी ने लालू से की माफी मांगने की मांग

आरजेडी विधायक फतेह बहादुर सिंह के बयान पर भड़कते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और मंत्री तेजप्रताप यादव इस पूरे मामले पर माफी मांगें। इसके साथ ही बीजेपी ने ये भी मांग की है कि राष्ट्रीय जनता दल को ये बताना चाहिए कि अगर महिषासुर यादव थे तो फिर महिषासुर के खानदान के कौन-कौन लोग हैं। क्या आरजेडी विधायक फतेह बहादुर सिंह महिषासुर के खानदान के हैं? पहले वे अपने परिवार और खानदान से इस मामले में पूछें। लालू प्रसाद इस पूरे मामले पर स्पष्टीकरण दें।

आरजेडी विधायक ने दिया था ये बयान

गौरतलब है कि लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के विधायक फतेह बहादुर सिंह ने मां दुर्गा को काल्पनिक पात्र बताकर बिहार की राजनीति में भूचाल ला दिया है। आरजेडी विधायक ने कहा कि देवी दुर्गा और 33 करोड़ देवी और देवताओं के अस्तित्व को मान लेता हूं लेकिन जब अंग्रेज भारत आए और भारत को गुलाम बनाया, तब देश की आबादी 30 करोड़ थी, तब मां दुर्गा क्या कर रही थीं?

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों से यह पूछना चाहता हूं कि मां दुर्गा ने महिषासुर के करोड़ों योद्धाओं के साथ युद्ध किया और उन्हें मार गिराया था। अगर यह सच है तो फिर मुट्ठीभर अंग्रेज हमें गुलाम कैसे बना बैठे? आपको बता दें कि फतेह बहादुर सिंह बिहार के देहरी विधानसभा से विधायक हैं।

विधायक ने महिषासुर को बताया अपना पूर्वज

विधायक फतेह बहादुर ने कहा कि देवी दुर्गा कहानी की एक काल्पनिक पात्र हैं। उनका कोई अस्तित्व नहीं है। वह एक मनगढंत पात्र हैं और इसमें कोई सत्यता नहीं है। उन्होंने यह दावा किया कि महिषासुर उनके पूर्वज हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब ब्रिटिश शासकों ने भारत पर हमला किया, तब तीनों लोकों की देवी मानी जाने वाली देवी दुर्गा ने हमारी रक्षा क्यों नहीं की? इसके साथ ही उन्होंने दुर्गापूजा मनाने को फिजूलखर्ची बताया। है।


Copy