बिहटा में बालू माफिया और STF के बीच भिड़ंत : 32 अपराधी अरेस्ट, खनन में लगीं मशीनें भी जब्त

Edited By:  |
bihat me balu mafiyaon aur stf ke beech bhedant bihat me balu mafiyaon aur stf ke beech bhedant

बिहटा : बड़ी खबर आ रही है राजधानी पटना से जहां अवैध बालू खनन माफियाओं के खिलाफ पटना पुलिस ने एकबार फिर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस दौरान बालू माफिया और STF के बीच भिड़ंत भी हुई। हालांकि खनन विभाग, पुलिस और STF ने बिहटा के सोन दियारा इलाके में एकसाथ छापेमारी की और 32 अपराधियों को मौके धर दबोचा।

मामला बिहटा के अमनाबाद और मनेर इलाके का है जहां बालू के अवैध खनन का बड़ा कारोबार धड़ल्ले से जारी था। वहीँ आज जब खनन विभाग के पदाधिकारी कुमार गौरव के नेतृत्व में एसटीएफ ने सोन नदी के बालू का अवैध तरीके से खनन व कारोबार करने वाले माफियाओं पर दबिश डाल दिया।

माफियाओं के गढ़ में जब STF कार्रवाई के लिए पहुंची तो माफियाओं ने पुलिस पर गोलियों की बौछाड़ कर दी। जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दिया। दोनों ओर से चली गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरा इलाका थर्रा उठा। STF और बिहटा पुलिस ने मौके पर से अवैध बालू के कारोबार से जुड़े 32 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके पर मौजूद 10 पोकलेन, एक राइफल, 6 जिंदा कारतूस, बाइक और मोबाइल बरामद किया है।

घटना की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष ने कहा है कि इस कार्रवाई के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी सूचना है। इलाके में बालू माफियाओं के खिलाफ पुलिस लगातार इस तरह कार्रवाई करती रहेगी।


Copy