'भैया मत कहो ना.... ' : लड़कियों को UBER ड्राइवर ने दी वार्निंग, जानें ऐसा क्यों कहा

Edited By:  |
bhaiya mat kaho naa bhaiya mat kaho naa

DESK : महिलाएं अक्सर ही ऑटो वाले, कैब वाले, रिक्शा वाले और चाट वाले .... को भैया या अंकल कहकर बुलाती हैं। कुछ लोगों को यह बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता। किसी कम उम्र के शख्स को अगर महिलाओं ने अंकल कह दिया तो वह अक्सर भड़क जाते हैं। महिलाओं की इन आदत से छुटकारा पाने का अनोखा उपाय लगाया है एक UBER ड्राइवर ने। जिसके बाद उसकी इस दिमाग की हर कोई तारीफ कर रहा है।

UBER ड्राइवर ने महिलाओं की इन आदतों से छुटकारा पाने के लिए अच्छा आइडिया निकाला। उसने अपनी गाड़ी के अंदर ही सीधे चेतावनी दे दी कि मुझे अंकल या भैया बिल्कुल भी मत बुलाना। एक ट्विटर यूजर सोहिनी एम ने कार की सीट की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें उबर ड्राइवर द्वारा लगाए गए नोट को दिखाया गया है। कार की आगे वाली सीट के पीछे लगे नोट में लिखा है, 'मुझे भाया और अंकल मत कहो।' ड्राइवर के सेंस ऑफ ह्यूमर ने पूरी तरह से इंटरनेट का दिल जीत लिया है और इसने जल्द ही एक चर्चा शुरू कर दी।

कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने ड्राइवर के जीनियस आइडिया के लिए उसकी सराहना की, वहीं कुछ इस बात को लेकर असमंजस में थे कि ड्राइवर को फिर कैसे संबोधित किया जाए। एक यूजर ने लिखा कि मैं हर ड्राइवर को" ड्राइवर साहब कहता हूं क्योंकि मैंने एक ड्राइवर से ऐसा कहा था और वह बहुत खुश था। क्योंकि 20 वर्षों में किसी ने भी उन्हें साहब नहीं कहा था। एक अन्य यूजर ने लिखा, मैं हमेशा लोगों को बॉस कहता रहा हूं। वहीं कुछ इस बात को लेकर असमंजस में थे कि ड्राइवर को कैसे संबोधित किया जाए। क्या उन्हें ड्राइवर को 'बॉस' कहना चाहिए या उन्हें उसके नाम से पुकारना चाहिए।


Copy