आतंकी साजिश ! : बिहार ATS भागलपुर में हुए तीन बम विस्फोट की कर रही है जांच

Edited By:  |
Reported By:
BHAGALPUR ME AANTAKI SAZISH KI JAN BHAGALPUR ME AANTAKI SAZISH KI JAN

पटना-भागलपुर के नाथनगर में हुए बम विस्फोट की जांच बिहार सरकार ने एटीएस को दे दी है और इस आदेश के बाद एटीएस की टीम ने जांच शुरू कर दी है.

दरअसल नाथनगर में पांच दिनों के अंदर तीन बम विस्फोट हुआ था जिसका शुरूआती जांच स्थानीय पुलिस कर रही थी पर मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे मामले की जांच आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) से कराने का निर्णय लिया गया है।

बिहार एटीएस के साथ बम स्क्वाड के साथ भागलपुर पहुंच गई है।इस टीम ने सबसे पहले नाथनगर में बम विस्फोट की जगह का मुआयना किया। इसके बाद कूड़े के ढेर से कुछ सैंपल भी लिये गए। एटीएस की टीम के साथ स्थानीय पुलिस पदाधिकारी भी थे। आसपास के लोगों से भी पूछताछ की गई है।


नाथनगर में हुए विस्फोट की जांच बिहार एटीएस साजिश के एंगल से भी कर रही है. टीम यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस मामले में कहीं कोई आतंकी संगठन या स्लीपर सेल की हाथ तो नहीं है.गौरतलब है कि इस इलाके में टिफिन में विस्फोट हुआ था.अब जांच टीम इसका पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह टिफिन बम किसी बड़ी साजिश का हिस्सा तो नहीं था या फिर स्थानीय अपराधियों ने दहशत फैलाने की नीयत से इस कांड को अंजाम दिया था.जांच कीटम को कोई भी सदस्य अभी इस मामले पर कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं पर वे कई एंगल से पूरे घटनाक्रम की जांच कर रहें हैं।

दरअसल भागलपुर में पांच दिन में तीन विस्फोट हुए हैं।इसमें पहला विस्फोट 9 दिसंबर को हुई थी,जिसमें एसएस बालिका इंटर स्कूल के समीप रेलवे ट्रैक पर बम विस्फोट हुआ था और इसमें कूड़ा बिनने वाले की मौत हे गई थी।

दूसरी घटना11दिसंबर को हुई थी जिसमें नाथनगर के मोमिन टोला में बम विस्फोट हुआ था जिसमें दो बच्चे जख्मी हो गए थे.और तीसरी घटना13दिसंबर को हुई थी जिसमें नाथनगर के मकदूम साह दरगाह लेन में बम विस्फोट हुआ थआ जिसमें सात वर्षीय बच्चे की मौत हो गई थी.



Copy