BBC पर भड़के RCP : इंग्लैंड को लताड़ा, बोले- हमारे देश को लूटा पहले उस पर बनाएं डॉक्यूमेंट्री

Edited By:  |
Reported By:
BBC documentry par bhadke RCP singh BBC documentry par bhadke RCP singh

दरभंगा : पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह शुक्रवार को दरभंगा दौड़े पर हैं। इस दौरान उन्होंने बीबीसी के बनाये डेकोमेंट्री पर न सिर्फ सवाल खड़े किये बल्कि वर्तमान में बीबीसी पर आयकर विभाग के छापेमारी पर भी खुल कर मीडिया के सामने अपनी बात रखी। इतना ही नहीं उन्होंने बीबीसी की मंशा पर सवाल खड़े करते हुए बीबीसी के साथ खड़े होने वाली कांग्रेस पार्टी को भी जमकर खड़ी खोटी सुनाई।


आरसीपी सिंह ने कहा कि जो लोग हमारे देश पर दो सौ वर्षों तक शासन किया उससे आज़ादी लेने के बाद अब भारत तरक्की की राह पर चल पड़ा है। यह बातें ना तो इंग्लैंड को ठीक लग रही है और ना ही वहाँ के किसी ब्रॉडकास्टिंग संस्था को।


मीडिया से बात करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री आर सी पी सिंह ने बीबीसी से जलियांवाला बाग में अंग्रेज़ो द्वारा किये गए अत्याचार और गोलीकांड पर डेकोमेंट्री बनाने की बात कही साथ ही उन्होंने कहा कि बीबीसी सोने की चिड़िया कहे जाने वाले भारत को कैसे लूट कर अग्रेज़ों ने अपने खजाने भरे इस विषय पर भी डेकोमेंट्री बना कर देश दुनिया के सामने रखने की मांग कर दी ।

पूर्व मंत्री इतने पर ही नही रुके उन्होंने बीबीसी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि बीबीसी गुलाम भारत के समय कहां था ? बीबीसी का मुख्य काम तब के अंग्रजी शासनकाल को संरक्षण देने का काम था । इसके अलावा बीबीसी के बहाने इंग्लैंड को भी आईना दिखाते हुए उन्होंने कहा कि 75 वर्ष पहले भारत गुलाम था लेकिन आजादी के 75 वर्ष में भारत अपने पाव पर खड़े होकर दौड़ रहा है। यही वजह है कि भारत आर्थिक रूप से आज विश्व मे पांचवे स्थान पर है जबकि इंग्लैंड भारत से पीछे छठे स्थान पर है । उन्होंने बताया कि भारत आज की तारीख में G20 की अध्यक्षा कर रहा है ।

वहीँ बीबीसी के बहाने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पूर्व मंत्री ने काग्रेस को इंदिरा गांधी शासन काल की याद दिलाते हुए बीबीसी पर किये गए कार्रवाई पर सवाल बैक टू बैक सवाल किया। साथ ही काग्रेस के नेताओ को भारत का कानून और संविधान में बने एक्ट को पढ़ने की सलाह दे डाली ।


Copy