कांग्रेस MLC प्रेमचंद्र मिश्रा का दावा: : दरभंगा में DMCH की जमीन पर ही बनेगा एम्स, प्रेमचंद्र मिश्रा ने किया दावा, सीएम नीतीश ने दूसरे जगह निर्माण की कही थी बात

Edited By:  |
Reported By:
AIIMS will be built on the land of DMCH in Darbhanga, Premchandra Mishra claimed, CM Nitish had talked about construction at another place AIIMS will be built on the land of DMCH in Darbhanga, Premchandra Mishra claimed, CM Nitish had talked about construction at another place

Desk: बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के बयान के बाद दरभंगा के DMCH में बनने वाले नए एम्स पर लगातार संसय की स्थिति बनी हुई है. 12 जनवरी को समाधान यात्रा के दौरान दरभंगा पहुंचे मुख्यमंत्री ने DMCH में एम्स नहीं बनाने की घोषणा की थी. उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा था की एम्स का निर्माण अब DMCH परिसर के बदले दरभंगा में कही दूसरे जगह होगा. इसके बाद दरभंगा में कही ख़ुशी तो कही गम वाली स्थिति बन गयी थी. इस मसले पर राजद ने जश्न मनाया तो बीजेपी जबरदस्त तरीके से अपनी नाराजगी भी व्यक्त कर चुकी है.

अब एक बार फिर भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दरभंगा पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रिय प्रवक्ता सह एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने DMCH में ही एम्स निर्माण की बात कह सरकार के बीच ही विरोधाभास खड़े कर दिए है. इनकी माने तो कोइ कुछ कहे एम्स DMCH वाले प्रस्तावित जमीन पर ही बनेगा. इस विषय पर उन्होंने बिहार के उपमुख्यमंत्री सह स्वाथ्य मंत्री तेजस्वी यादव से भी बात की है, और सदन में प्रश्न भी किया था उसका जबाब भी उनके पास है.


उन्होंने बताया की चुकी एम्स निर्माण वाले जमीन पर मिट्टी भराई के काम में कोताही और देरी की गयी है. जिस कारण विलम्ब हो रहा है. जबकी इसके साथ घोषणा हुए बाकी एम्स बन भी गए हैं. उन्होंने यह भी कहा की जल्द से जल्द दरभंगा के DMCH में एम्स का शिलान्यास किया जाए.


Copy