पटना में खुलेगा कृषि क्लीनिक : कृषि विभाग की पहल, कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने की घोषण

Edited By:  |
Reported By:
Agricultural clinic will open in Patna, initiative of Agriculture Department, Agriculture Minister Kumar Sarvjit announced Agricultural clinic will open in Patna, initiative of Agriculture Department, Agriculture Minister Kumar Sarvjit announced

पटना: बिहार सरकार ने नई पहल की शुरूआत की है. अब पटना में कृषि विभाग के तरफ से कृषि क्लीनिक खोला जाएगे. इलाके के सभी प्रखंड में कृषि क्लीनिक खोले जाने की पहल की जा रही है.


कृषि विभाग के तरफ से खोले जा रहे कृषि क्लीनिक के माध्यम से बीज, पौधे और खेतों का इलाज किया जाएगा. जिससे खेतों में किसानी कर रहे किसानों को काफी सहूलियत मिलेगी. साथ ही प्रदेश में कृषि कार्यों को बढ़ावा मिलेगा. इस पहल के माध्यम से फसलों के पैदावार को भी बढ़ावा मिलेगा.


बिहार सरकार में कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने कृषि क्लीनिक खोलने की घोषण की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से लगातार बिहार राज्य को लेकर अनदेखी की जा रही है. बिहार में कृषि के क्षेत्र में अपार संभावना है. जिस पर काम किया जाएगा. बिहार सरकार की इस पहल में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट और कृषि से जुड़े उद्यमी रुची ले सकते है. कृषि क्लीनिक के खोले जाने से खेतों में खाद और यूरिया की कमी को दूर किया जाएगा. साथ ही रबी फसलों की पयदावार को बढ़ाया जाएगा. इस कृषि क्लिनिक के माध्यम से बिहार के सभी किसानों को हर संभव और जरूरी मदद की जाएगी. जिसके लिए बिहार सरकार ने सभी संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए है.



Copy