चाहिए पुलिस की वर्दी तो जुट जाओ तैयारी में : ADG पुलिस मुख्यालय ने किया बड़ा ऐलान, अगले महीने आ रही बड़ी बहाली

Edited By:  |
Reported By:
adg police headquarter ne kiya bada elaan, yuwaon ko di naukri ke liye taiyar rahne ki naseehat adg police headquarter ne kiya bada elaan, yuwaon ko di naukri ke liye taiyar rahne ki naseehat

पटना : बिहार के बेरोजगार युवा अपने वदन पर वर्दी पहनने की तैयारी में जुट जाओ इस बात का ऐलान खुद ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने किया है। ADG ने बताया है कि जहाँ एक ओर बिहार पुलिस में 21391 सिपाही अगले महीने होने जा रहा है और इसका विज्ञापन सिपाही चयन परिषद द्वारा जारी कर दिया गया है वही दूसरी ओर SI लेवल पर भी नियुक्ति प्रक्रिया अगले माह से शुरू होने जा रही है।


ADG के मुताबिक 1288 दारोगा की नियुक्ति की जाएगी। इसका रॉस्टर गृह विभाग के तरफ से क्लियर कर दिया गया है। 1288 में 455 महिला की नियुक्ति होगी जबकि 13 खेल कोटे से। इसकी तैयारी बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने शुरू कर दी है । साथ ही उन्होंने बताया कि बिहार पुलिस ऑपरेशन मुस्कान के तहत वैसे लोगो के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम लगातार कर रही है जिनका मोबाइल खो गया है। वही अब मुस्कान टू के तहत बिहार पुलिस वैसे लोग जिनका मोटरसाइकिल या स्कूटी चोरी हो चुकी है उसे खोजकर उनके ऑनर को वापस कर रही है।


ADG जितेंद्र सिंह गंगवार का दावा है की नौ महीने के दौरान बिहार के अलग अलग जिलो से चोरी हुई 2263 मोटरसाईकिल बरामद कर उनके धारक को लौटाया गया है। इस दौरान 5296 मोबाइल फ़ोन भी पुलिस ने रिकवर किया है और उन्हें उनके असली धारक को लौटाया है। उनका कहना है की यह कारवाई आगे भी जारी रहेगी ।

वहीं वैशाली जिले के सराय थानाध्यक्ष और उनकी टीम के द्वारा शराब की बिक्री किए जाने के मामले को बिहार पुलिस मुख्यालय ने काफी गंभीरता से लिया है ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार के मुताबिक इस मामले में त्वरित कारवाई करते हुए वैशाली एसपी द्वारा थानाध्यक्ष समेत चार पुलिस कर्मी को ना सिर्फ निलंबित करते हुए इन सभी के विरुद्ध उसी थाना में FIR दर्ज किया गया बल्कि जेल भी भेज दिया गया है और अब मुख्यालय स्तर पर आगे भी कारवाई होगी .. इनके अलावा इस बात पर भी अनुसंधान किया जा रहा है की शराब विनष्टीकरण मामले में और भी जो अधिकारी की लापरवाही किए है चाहे वो किसी भी स्तर के हो उनपर भी कड़ी कारवाई की जायेगी कारवाई सेवा से बर्ख़ास्तगी तक की होगी किसी को बख्शा नहीं जायेगा ।