अच्छी पहल : NTPC स्वयंसिद्ध लेडीज क्लब रांची विश्वविद्यालय में सेनेटरी वेंडिंग मशीन और इंसीनरेटर किया प्रदान

Edited By:  |
Reported By:
achhi pahal achhi pahal

रांची: एनटीपीसी स्वयंसिद्ध लेडीज क्लब,कोयला खनन मुख्यालय ने स्वच्छता पखवाड़ा2023के अवसर परआज रांची विश्वविद्यालय के विज्ञान ब्लॉक भवन में सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन और इंसीनरेटर वितरित किया. इसमें रसायन विज्ञान विभाग,जूलॉजी और वनस्पति विज्ञान विभाग शामिल हुए. स्वच्छता पखवाड़ा 16 मई से 31 मई 2023 तक मनाया गया.

रांची विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाली कॉलेज की छात्राओं के बीच बेहतर स्वच्छता और आराम के लिए सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन और इंसीनरेटर प्रदान किया गया. पद्मा रेड्डी,अध्यक्ष,स्वयंसिद्ध लेडीज क्लब (एसएलसी),एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय,ए के डेल्टा,एचओडी,रसायन विज्ञान विभाग,डॉ स्मृति सिंह,संकाय सह पीआरओ,रसायन विज्ञान विभाग,लक्ष्मी मूर्ति,उपाध्यक्ष,एसएलसी के मार्गदर्शन में यह नेक पहल आयोजित की गई थी. मनसा वर्मा,सचिव (सीएसआर) और अमित कुमार बेहरा,सीनियर मैनेजर (कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन) और रांची विश्वविद्यालय के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थिति रहे.

एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय, रांची में स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान एनटीपीसी बायबैक नीति के अनुसार कर्मचारियों को अन्य सहायक उपकरण के साथ पुराने डेस्कटॉप सौंपने के माध्यम से अप्रचलित/अप्रयोज्य इलेक्ट्रॉनिक्स या ई-कचरा पहल की पहचान और निपटान जैसी विभिन्न गतिविधियां जिससे ई कचरे के प्रबंधन में मदद मिली.

आगे, पेपरलेस पहल के तहत, कोयला खनन क्षेत्र में 47 लाख पृष्ठों का डिजिटलीकरण पूरा हो गया है. इस संबंध में डिजिटाइज्ड फाइलों से भरे 379 बॉक्स पकरी बरवाडीह, दुलंगा और कोयला खनन मुख्यालय से कोलकाता में रिकॉर्ड प्रबंधन सेवा (आरएमएस) सुविधा के लिए भेजे जाते हैं. जागरूकता पैदा करने के लिए, सीएमएचक्यू कार्यालय और आसपास के स्कूलों में स्वच्छता के बारे में जागरूकता के लिए कैप्शन वाले बैनर और पोस्टर प्रदर्शित किए गए थे.


Copy