आंदोलन करने का अनोखा तरीका : अनुबंध पर बहाल स्वास्थ्य कर्मी अपनी मांगों को लेकर राजभवन से कचहरी चौक तक किया भिक्षाटन

Edited By:  |
Reported By:
aandolan karne ka ek anokha tarika aandolan karne ka ek anokha tarika

रांची : राज्य में अनुबंध पर बहाल स्वास्थ्य कर्मी अपनी मांगों को लेकर आज भिक्षाटन कर रही है. अनुबंध पर बहाल स्वास्थ्य कर्मी पिछले 24 जनवरी से आमरण अनशन पर बैठे हैं. सभी स्वास्थ्य कर्मी धरना स्थल राजभवन से कचहरी चौक तक भिक्षाटन कर रही है.


अनुबंध पर बहाल स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि सरकार जिस तरह से उनकी मांगों को लेकर आंख बंद कर ली है. ऐसे में सरकार को जगाने के लिए वे भिक्षाटन कर रही हैं.


सभी स्वास्थ्य कर्मी एप्रोन पहनकर धरना स्थल से कचहरी चौक तक भिक्षाटन कर रही हैं. भिक्षाटन कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया था कि 7 फरवरी को वह अपने स्वास्थ्य सचिव के साथ एवं अन्य अधिकारियों के साथ उनकी मांगों को लेकर मुलाकात करेंगे. लेकिन अभी तक स्वास्थ्य मंत्री की तरफ से किसी भी तरह की पहल नहीं की गई है. इसी को लेकर हम सभी स्वास्थ्य कर्मी आज सड़क पर भीख मांग कर सरकार को जगाने का प्रयास कर रहे हैं.

स्वास्थ्य कर्मियों की मांग है कि पिछले 15 से 20 वर्षों से वे सभी स्वास्थ्य विभाग में काम कर रही हैं. धरने पर बैठे स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि कोरोना जैसे भयानक समय में सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने स्वास्थ्य विभाग का साथ दिया था. लेकिन आज जब अनुबंध कर्मियों को नियमितीकरण करने की बात कही जा रही है तो सरकार अपने पैर पीछे कर रही है जो कि निश्चित रूप से स्वास्थ्य कर्मियों के साथ अन्याय है.


Copy