रांची में जल संकट व बिजली संकट : 350 इलाके में पानी की दिक्कत,लोग परेशान

Edited By:  |
Reported By:
Water problem in 350 areas, people worried Water problem in 350 areas, people worried

रांची:- राजधानी रांची इन दिनों जल संकट व बिजली संकट से जूझ रहा है। राजधानी रांची के350से अधिक स्थल चिन्हित किए गए हैं जहां पे पानी की कांफी दिक्कत है। नगर निगम के टैंकरों पर निर्भर रहना पड़ता है। ऐसे में टैंकर भी सभी क्षेत्रों में पानी उपलब्ध नहीं करवा पा रही है।

जल संकट व बिजली संकट पर भाजपा विधायक समरी लाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लगातार इस समस्या का निदान के संदर्भ में आवाज उठाती रही है। नल जल योजना पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। केंद्र के द्वारा दिए हुए पैसे भी सरकार दबा कर बैठी रहती है। विधायक समरी लाल ने कहा कि आगामी27मई को जिला अधिकारी कार्यालय के बाहर हम प्रदर्शन करेंगे। विधायक समरी ला ने यह भी कहा कि हमारे विधानसभा क्षेत्र में पानी की घोर किल्लत है लोग त्राहिमाम हो रहे हैं ऐसे में सरकार की योजनाएं धरातल पर दिख नहीं रही है।

हमारी सरकार बेहतर कार्य कर रही है:डॉक्टर तनुज खत्री

वही सत्तारूढ़ दल झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय प्रवक्ता डॉ तनुज खत्री ने कहा कि हमारी सरकार बेहतर कार्य कर रही है। गर्मी के दिनों में अमूमन लोड सेडींग के कारण बिजली की समस्या होती ही है। जहां तक पेयजल की बात हो इस दिशा में सरकार कार्य कर रही है। हमारे पेयजल स्वच्छता मंत्री ने बेहतर कार्य किया है शतप्रतिशत योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए लगातार प्रयासरत है।

कड़ी से कड़ी होनी चाहिए कार्रवाई:बंधु तिर्की

वहीं सत्ता में सहयोगी दल के रूप में कार्य कर रही कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि जिस तरह से जल का दोहन लगातार हो रहा है, जमीन का अवैध तरीके से कब्जा किया जा रहा है, नदी नाले भर दिए गए हैं वैसे में पानी की दिक्कत होना स्वाभाविक सी बात है। सरकार को इस दिशा में गंभीर होकर विचार करना चाहिए और नदियों पर हो रहे अतिक्रमण को मुक्त करवाना चाहिए। अवैध तरीके से जमीन हस्तांतरित कराने वाले लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई भी करनी चाहिए।


Copy