वाहन लूट की योजना असफल : पुलिस ने भाड़े की स्कॉर्पियो लूट रहे 2 अपराधियों को हथियार के साथ दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
wahan loot ki yojna asafal wahan loot ki yojna asafal

बोकारो: बड़ी खबर बोकारो से जहांगिरिडीह से स्कोर्पियो भाड़े में लेकर रांची अस्पताल जाने के नाम पर स्कॉर्पियो लूटने की योजना को चालक ने नाकाम कर दिया. चालक की तत्परता से पुलिस ने 2 अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं अपराधियों ने भागने के क्रम में पुलिस पर भी फायरिंग कर दी. इस दौरान एक अपराधी भागने में सफल रहा.

बेरमो एसडीपीओ सतीश चंद्र झा की मानें तो इन अपराधियों की गिरफ्तारी से देवघर और गिरिडीह जिले में अपराध की घटनाओं में लगाम लगेगी.

मामले में एसडीपीओ सतीश चंद्र झा ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधी अपने एक अन्य अपराधी के साथ गिरिडीह से स्कॉर्पियो संख्याJH11R-5443को उसके चालक मोहम्मद शमीम अंसारी से किराए में लिया और उसे रांची अस्पताल जाने को कहा. जैसे ही पेटरवार फॉरेस्ट गेस्ट हाउस के पास पहुंचा इन अपराधियों ने गाड़ी में लगे जीपीएस सिस्टम को बंद करते हुए उसे निकालने का काम शुरू किया. इसी दौरान उनकी बातचीत से चालक पहले ही सावधान हो चुका था. बगल से पुलिस की पेट्रोलिंग गुजर रही थी तो वह गाड़ी से उतर कर हल्ला करने लगा. इसी दौरान अपराधी उतरकर गाड़ी से भागने लगे और जंगल की ओर भागते हुए बचने के लिए पुलिस पर दो राउंड फायरिंग कर दी. गिरफ्तार अपराधी अनिल कुमार सिंह देवघर और आकाश रविदास गिरिडीह जिले का रहने वाला है.

पुलिस ने कई घंटों की मशक्कत के बाद दोनों अपराधियों को अरेस्ट कर लिया. अपराधियों के पास से एक देसी लोडेड पिस्टल, 6 जिंदा कारतूस, मोबाइल फोन और एटीएम को जब्त किया है. गिरफ्तार अनिल कुमार सिंह के ऊपर लूट सहित कई मामले देवघर के विभिन्न थानों में दर्ज है. आकाश रविदास के खिलाफ बंगाल में भी मामला दर्ज है. एक अपराधी की तलाश की जा रही है.


Copy