विस्थापितों को रहने खाने की व्यवस्था की मांग : रेलवे लाइन विस्तारीकरण के तहत धनघरी गांव में घरों को तोड़े जाने को लेकर जिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल डीसी से मिला

Edited By:  |
Reported By:
visthapito ko rahane khane ki vyavastha ki maang visthapito ko rahane khane ki vyavastha ki maang

बोकारो: रेलवे लाइन विस्तारीकरण में बाधा पहुंच रहे धनघरी के घरों को तोड़े जाने के मामले को लेकर जिला कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज बोकारो के डीसी कुलदीप चौधरी से मिला. प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष मंजूर अंसारी ने किया. इस प्रतिनिधिमंडल में 20 सूत्री उपाध्यक्ष भी शामिल रहे.

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को ज्ञापन सौंपा है. रेलवे लाइन विस्तारीकरण के तहत तोड़े गए घरों में रहने वाले लोगों को राहत पैकेज देते हुए उनके रहने खाने की व्यवस्था करने की मांग की गई है. साथ ही बोकारो स्टील में नियोजन देने की भी मांग रखी गई है. कांग्रेस जिला अध्यक्ष मंजूर अंसारी ने कहा कि विस्थापितों के लिए जो टेक्निकल बातें बताई जा रही है. वह संबंधित विभाग को देखने की जरूरत है. लेकिन जिस प्रकार से बरसात का समय है. वहां बेघर हुए लोग तंबू में बाल बच्चों के साथ भूखे पेट रह रहे हैं. ऐसे में उनको पुनर्वासित करने और उनके भोजन की व्यवस्था होनी चाहिए.

मंजूर अंसारी ने कहा कि बोकारो स्टील प्लांट निर्माण में जमीन देने वाले को अतिक्रमणकारी कहा जा रहा है जो कि एक दुख का विषय है.