टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका : इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच से विराट कोहली बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

Edited By:  |
Virat Kohli out of first two test matches against England Virat Kohli out of first two test matches against England

Virat Kohli :इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैच से विराट कोहली बाहर हो गये हैं। बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी दी है।

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा है कि 'विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए BCCI से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट से हटने का अनुरोध किया है। विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं से बात की है। कोहली ने इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है।

शुरुआती दो टेस्ट मैच से विराट कोहली बाहर

इसके साथ ही BCCI ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड उनके फैसले का सम्मान करती है। विराट कोहली की प्राइवेसी का सम्मान किया जाना चाहिए। बोर्ड और टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और टीम के बाकी सदस्यों से टेस्ट सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करने का पूरा भरोसा है।'

BCCI ने मीडिया और फैंस से गुजारिश की है कि वे विराट कोहली की प्राइवेसी का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों की प्रकृति पर अटकलें ना लगाएं। आगामी टेस्ट सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। जल्द ही विराट के रिप्लेसमेंट की घोषणा की जाएगी।'

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

फिलहाल ऐसा समझा जा रहा है कि विराट कोहली का रिप्लेसमेंट तीन खिलाड़ियों में से कोई एक हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक सरफराज खान, रजत पाटीदार या चेतेश्वर पुजारा में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, उप्पल में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान रोहित शर्मा करेंगे।

भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

1st टेस्ट : 25-29 जनवरी, हैदराबाद

2nd टेस्ट : 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम

3rd टेस्ट : 15-19 फरवरी, राजकोट

4th टेस्ट : 23-27 फरवरी, रांची

5th टेस्ट : 7-11 मार्च, धर्मशाला

शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान.


Copy