बीजेपी का 'मिशन झारखंड' : कल्पना सोरेन की तारीफ और हेमंत सोरेन पर जमकर बरसे हिमंत विस्व सरमा

Edited By:  |
Reported By:
Veteran BJP leaders engaged on Jharkhand mission Veteran BJP leaders engaged on Jharkhand mission

रांची : इस साल के अंत में झारखंड में विधानसभा चुनाव होना है. एसे में सभी दल अपनी अपनी तैयारी कर रही है. झारखंड बीजेपी की भी तैयारी जोर शोर से चल रही है. इसी को लेकर पार्टी के बड़े नेता लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं. विजय संकल्प सभा के जरिये कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दे रहे हैं. रांची के स्वागतम बैंक्वेट हॉल में असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्व सरमा विजय संकल्प सभा और कार्यकर्ता सम्मान समारोह में शामिल हुए. कार्यकर्ताओं को सम्मानित करने के साथ ही जीत का भी मंत्र दिया. जेएमएम और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

हिमंत विस्वा सरमा का राहुल गांधी और हेमंत सोरेन पर तंज

हिमंत विस्वा सरमा ने राहुल गांधी और झारखंड सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राहुल बाबा 99 सीट पाकर 226 को धमका रहे हैं. उन्हें यह पता होना चाहिए की 542 में से 99 सीटें आई है. वहीं राज्य में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चल रही महागठबंधन की सरकार ने मात्र पांच सीट पाया है. और हमने 9 सीट जीता है. 9 बड़ा है या 5 ? हिमंत विस्वा सरमा ने हेमंत सोरेन पर तंज कसते हुए कहा कि वो अपने आप को आदिवासी नेता मानते हैं. उनके साथ पिंटू सिंह रहता है, वो क्या आदिवासी है. क्या हेमंत सोरेन के साथ रहनेवाले लोग आदिवासी हैं ? झारखंड में मुख्यमंत्री बदले जाने पर भी हिमंत विसवा सरमा ने तंज कसा. उन्होंने कहा कि चंपाई सोरेन मुख्यमंत्री रहते अच्छा काम कर रहे थे. लेकिन हेमंत सोरेन जैसे ही जेल से निकले चंपाई सोरेन का पत्ता काट दिया.

झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठ पर चिंता जाहिर की

हिमंत विसवा सरमा ने पूछा कि 5 सालों में झारखंड में कितना इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज खोले गये. कितने लोगों को बेरोजगारी भत्ता मिला. हिमंत विस्वा सरमा ने दावा किया कि इस बार विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत तय है. केन्द्र सरकार ने हर वादा पूरा किया है. राम मंदिर निर्माण, धारा 370 हटाने सहित सभी वादों को मोदी सरकार ने पूरा किया. साथ ही झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठ को लेकर भी हिमंत विसवा सरमा ने चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि झारखंड छोटा बांग्लादेश बन गया है. राज्य में ऐसा कानून बनना चाहिए जिसमें स्पेशल मैरिज एक्ट हो. यहां घुसपैठिए आते हैं और आदिवासी बहन बेटियों को प्रेम जाल में फसाते हैं. आदिवासी का कल्याण करना होगा. जब केंद्र से दबाव पड़ता है तो घुसपैठी 2 दिनों के लिए समर्पण करते हैं. उसके बाद रांची तक पहुंच जाते हैं.

हिमंत विसवा सरमा ने की कल्पना सोरेन की तारीफ

हिमंत विसवा सरमा ने हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को लेकर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि मैं कल्पना जी के खिलाफ कुछ नहीं बोलना चाहता हूं. उन्होंने जो संघर्ष किया वह काबिल-ए-तारीफ है. साथ ही कहा कि हेमंत सोरेन कोई बहादूरी कार्य करके जेल नहीं गये थे. साथ ही हिमंत विसवा ने कल्पना सोरेन से अपील की और कहा कि झारखंड में आदिवासी महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटना बहुत आ रही है, जिसपर ध्यान देने की जरूरत है.