वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन 27 जून को : PM नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखा ट्रेन को रांची से करेंगे रवाना, कोडरमा स्टेशन पर व्यापक तैयारी

Edited By:  |
vande bharat train ka udghatan 27 june ko vande bharat train ka udghatan 27 june ko

कोडरमा: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का आज तीसरा और अंतिम ट्रायल रन किया गया. यह ट्रेन आज कोडरमा9.39बजे पहुंची और दो मिनट के स्टॉपेज के बाद कोडरमा स्टेशन से अपने अगले गन्तव्य स्थान हजारीबाग टाउन के लिए रवाना हो गई.

आपको बता दें कि प्लेटफॉर्म संख्या 6 खाली नहीं होने के कारण आज यह ट्रेन कोडरमा में हावड़ा-दिल्ली डाउन लाइन के प्लेटफार्म संख्या 3 पर रुकी और उसी प्लेटफार्म से उसे हजारीबाग, बरकाकाना, रांची नई रेल लाइन पर कोडरमा से शिफ्ट किया गया.

बताते चलें कि इससे पहले 12 जून को पहला और 18 जून को दूसरा ट्रायल रन वंदे भारत ट्रेन का किया गया था. आज भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में कोडरमा से क्रू मेंबर सवार हुए ,जो ट्रेन को रांची लेकर गए.

गौरतलब है कि27जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रांची से पटना के लिए रवाना करेंगे. इसको लेकर कोडरमा रेलवे स्टेशन पर भी व्यापक कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है. पहले दिन27जून को इस ट्रेन का उद्घाटन परिचालन किया जाएगा. कोडरमा के स्टेशन प्रबंधक रवीन्द्र कुमार ने बताया कि27जून को उद्घाटन होने के बाद यह ट्रेन नियमित तौर पर सप्ताह में मंगलवार छोड़कर6दिन रांची से पटना तक चलेगी और कोडरमा,हजारीबाग,बरकाकाना समेत कई स्टेशनों पर इसका ठहराव होगा. उन्होंने इस ट्रेन पर यात्रा करने के लिए पत्रकारों को आमंत्रित किया. इधर ट्रेन के परिचालन को लेकर लोग उत्साहित हैं.लोगों ने बताया कि यह ट्रेन नए भारत की हाई स्पीड ट्रेन है और जब यह ट्रेन कोडरमा से खुलेगी तो तिलैया डैम और हजारीबाग के जंगल की हसीन वादियों का नज़ारा दिखाते हुए यात्रियों को रांची तक पहुंचाएगी.


Copy