बिजली संकट : केन्द्रीय कोयला मंत्री झारखंड में : CCL और कोल माइन अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

Edited By:  |
Union Coal Minister's visit to Jharkhand amid power crisis, will hold meeting with CCL and Coal Mine officials Union Coal Minister's visit to Jharkhand amid power crisis, will hold meeting with CCL and Coal Mine officials

RANCHI : देश में भारी बिजली संकट के बीच केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी एयरफोर्स के चार्टर विमान से रांची पहुंचे हैं। केंद्रीय मंत्री पिपरवार के अशोका माइंस का विजिट करेंगे।जिसके बाद रांची पहुंचकर सीसीएल व कोल माइन के अधिकारी के साथ भी अहम बैठक करेंगे।

इससे पहले कल केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी छत्तीसगढ़ पहुंचे थे। कोयले की कमी और बिजली बनाने वाले संयंत्रों की मुश्किलों पर बयान दिया था। जोशी ने बताया कि कोयला वाले इलाक़ों में बारिश की वजह से खनन कम हो पाया। साथ ही अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में दाम काफ़ी बढ़ गए थे, जिससे कोयला आयात कर बिजली बनाने वाले प्लांट के उत्पादन पर असर पड़ा।

कोयले की कमी से देश में बिजली संकट पैदा हो गया है। करीब एक दर्जन राज्यों में कोयले की कमी के चलते बिजली संयंत्र बंद होने के कगार पर हैं। जल्द ही इस पर काबू नहीं पाया गया तो हालात और बिगड़ सकते हैं। वहीं, केंद्र कोयले की कमी के दावे को खारिज कर रहा है। ऊर्जा मंत्रालय का कहना है कि देश में कोयले की कोई कमी नहीं है।