20 मई को कर्नाटक को मिलेगा नया CM : शपथ ग्रहण में एकजुटता दिखाने की कोशिश,CM हेमंत सोरेन भी होंगे शामिल

Edited By:  |
Reported By:
Trying to show solidarity in swearing, CM Hemant Soren will also participate Trying to show solidarity in swearing, CM Hemant Soren will also participate

रांची:-कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया 20 मई को शपथ लेंगे। मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी होंगे शामिल। शपथ ग्रहण समारोह का न्यौता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी मिला है। इस शपथ ग्रहण समारोह में एक मंच पर विपक्षी दल के नेताओं का जुटान होगा और इसी बहाने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति भी बन सकती है।

हालाकी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहां है कि कर्नाटक चुनाव में जीत जनता की है और आने वाले दिनों में भाजपा का सफाया होना भी तय है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल होंगे अन्य विपक्षी दल भी शामिल होंगे, समारोह में रणनीति की बात तो नहीं हो सकती है लेकिन विपक्षी एक मंच पर दिखेंगे और आने वाले समय को जरूरत भी है।

वहीं झारखंड में सत्ता में सहयोगी दल के रूप में कार्य कर रहे कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महासचिव राकेश सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस ने जीत हासिल की है और इस भाजपा से निजात आम जनता चाहती है इसीलिए इस खुशी के अवसर पर विपक्षी पार्टियां लामबंद देखेंगे। बेरोजगारी भुखमरी से जनता त्रस्त हो चुकी है और अब केंद्र की सरकार को नहीं देखना चाहती है।

वहीं भाजपा के विधायक सह विधानसभा के मुख्य सचेतक बिरंचि नारायण ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पर कहा है कि मुख्यमंत्री का यह अधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो लेकिन यह सोचना बिल्कुल गलत होगा कि आने वाले लोक सभा चुनाव में उनकी जीत होगी। कर्नाटक के चुनाव में जनता का मूड दिखा है,जनता चाहती है कि2024में पुनः नरेंद्र मोदी आए इसलिए यह सोचना बिल्कुल गलत होगा। वह चाहे कांग्रेस हो या जेएमएम हो या फिर अन्य दल हो।


Copy