थमने लगी सांसे तो पिता ने दिया 'ऑक्सीजन' : बिहार के सरकारी अस्पताल की कड़वी सच्चाई देख, दहल जाएंगे आप

Edited By:  |
thamne lagi saans to pita ne diya oxygen thamne lagi saans to pita ne diya oxygen

आरा : भोजपुर से ऐसी खबर आयी जिसने सभी सरकारी दावों की हवा निकाल दी। दरअसल एक वीडियो सुबह से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे पिता अपने दुधमुंहे बच्चे को मुंह से ऑक्सीजन दे रहा है। यह वीडियो जिस किसी ने भी देखा कुछ पल सहम सा गया।

मामला भोजपुर स्थित पीरो अनुमंडल अस्पताल का बताया जा रहा है। पीरो बाजार के शिवनाथ टोला निवासी अर्जुन चौधरी का 2 साल का बेटा नाले में गिर गया था। जब लोगों ने उसे नाले से बाहर निकाला तब तक उसकी सांसे थमने लगीं। आनन् फानन में परिजन उसे नजदीकी अस्पताल लेकर गए वहां उन्हें अस्पताल के कर्मियों के द्वारा बताया गया कि किसी और अस्पताल ले जाए मरीज को यहाँ डॉक्टर उपलब्ध नहीं हैं। दूसरे अस्पताल जाने के दौरान ही बच्चे के पिता ने जान बचाने की खातिर उसे मुँह से ही सांस देना उचित समझा। वहीँ लगातार सांस देते रहने और उसके सीने को हाथ से दबाया तब जाकर बेटे में हलचल होने लगी। बच्चेकी साँसे दुबारा सुचारु रूप से चलने लगीं। फिलहाल उसे उसके घर से 40 किलोमीटर दूर प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोरोना काल के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए दर-दर भटकते लोगों की तस्वीरें शायद ही किसी की नजर में नही आई होगी। आम तौर पर ऐसा मंजर कोरोना महामारी में हर तरफ ऑक्सीजन की कमी के वजह से देखा गया था लेकिन आज ऐसा वीडियो सामने आना हैरत की बात है।


Copy